परीक्षा नियंत्रक से 'नाराज कुलपति', फिर हो सकती हैं परीक्षाएं स्थगित

Dec 02 2017 08:30 PM
परीक्षा नियंत्रक से 'नाराज कुलपति', फिर हो सकती हैं परीक्षाएं स्थगित

इंदौर: जहां पिछले दिनों छात्र संघ चुनाव के चलते देवी अहिल्या विवि ने छात्रों की परीक्षा स्थगित कर दी थी. वही एक बार फिर 4 दिसंबर से द्वितीय वर्ष की तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाओं को भी विवि स्थगित करने पर विचार कर रहा है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल दोपहर देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. नरेंद्र धाकड़ ने परीक्षा नियंत्रक अशेष तिवारी को फोन कर कहा कि, '4 दिसंबर के जो भी परचे हैं, उन्हें स्थगित कर दिया जाएं. 

इस पर परीक्षा नियंत्रक अशेष तिवारी ने कहा कि, 'सर मैं उज्जैन आया हूं. वैसे भी हम परीक्षा स्थगित नहीं कर पाएंगे. इस पर कुलपति पहले नाराज हुए. आगे कुलपति ने कहा कि मैं आदेश दे रहा हूँ, क्योंकि 4 दिसंबर को  बैंक परीक्षा का आयोजन होना है. इससे बच्चे परेशान होगे. लेकिन फिर भी परीक्षा नियंत्रक नहीं माने. इसके बाद परीक्षा नियंत्रक ने कुलपति को बताया कि 2 दिसंबर को शनिवार है. फिर रविवार आ जाएगा. अगले दिन परीक्षा है. हम सारे कॉलेजों (100 से ज्यादा परीक्षा केंद्र) और 21 हजार विद्यार्थियों को जानकारी कैसे दे पाएंगे? कई कॉलेजों में तो परचे भी पहुंच चुके हैं.

छात्रों ने बैंक की परीक्षा की जानकारी देने में की देरी...

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, 4 दिसंबर को शहर में बैंक परीक्षा का आयोजन होना हैं. और उसी दिन विवि की परीक्षा का आयोजन भी होना है. इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया था. जो बैंक परीक्षा होना है, उस सम्बन्ध में कई छात्र अब तक कोई जानकारी या दस्तावेज समय पर मुहैया नही करा पायें है. शुक्रवार दोपहर में यह जानकारी कुलपति को दी, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. कुलपति का कहना है कि परीक्षा नियंत्रक के तर्क सही थे. 

'श्रीमद्भगवद्गीता' में छिपा है सफलता का रहस्य

उच्च शिक्षा के लिए ये देश हो सकते हैं बेहतरीन 'विकल्प'

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ