एटीएम मशीनों से कैश लापता

Dec 02 2017 07:31 PM
एटीएम मशीनों से कैश लापता

जम्मू. भारत कैशलेस होने की राह पर चल पड़ा है. अब लोग जेब में रूपया रखने के बजाय कार्ड लेकर चलने को तरजीह देते हैं. ताकी जहां चाहे वहां से एटीएम का इस्तेमाल करके पैसे निकाल लें. आजकल हर जगह एटीएम उपलब्ध भी हैं. पर क्या हो अगर एटीएम ही कैशलेस हो जाएँ? एटीएम में ही कैश न रहा तो लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पडेगा.

यही हो रहा है जम्मू-कश्मीर की तहसील मेंढर में. यहाँ के बहुत से एटीएम में कैश न होने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहाँ के एटीएम में दो हफ्तों से कैश नहीं डला है. लोग रोजाना एटीएम आते हैं, यह देखने कि कैश आया कि नहीं, पर उनके हाथ केवल निराशा ही लगती है. सिर्फ यही नहीं, लोगों का कहना है कि एटीएम तो खाली हैं ही, यहाँ के बैंकों में भी कैश की कमी है. स्थानीय लोग क्षुब्ध होकर कहते हैं कि जब वह कैश लेने बैंक में जाते हैं तो कर्मचारी बहाने बना देते हैं.

मेंढरवासी प्रशासन की इस लापरवाही से बेहद नाराज़ हैं. अभी शादियों का सीजन चल रहा है, तैयारियों और दूसरे खर्चों के लिए लोगों को कैश की आवश्यकता पड़ रही है. ऐसे में लोगों का कहना है कि बैंक के इस रवैये के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कमरे में बंद मिला प्रेमी जोड़ा

डांस करते विडियो बनाया,कुछ देर बाद मौत

मोदी पर चूड़ी फेंकने वाली 'चूड़ी' पर लगाएंगी चुनावी दाँव