'आज भारत की रफ़्तार देख दुनिया हैरान..', चूरू में पीएम मोदी ने किया चुनाव प्रचार, कांग्रेस पर साधा निशाना
'आज भारत की रफ़्तार देख दुनिया हैरान..', चूरू में पीएम मोदी ने किया चुनाव प्रचार, कांग्रेस पर साधा निशाना
Share:

चूरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को कहा कि केंद्र में उनकी सरकार द्वारा पिछले दस वर्षों में किए गए काम एक 'ट्रेलर' की तरह हैं क्योंकि भविष्य में और भी बहुत कुछ आना बाकी है। राजस्थान के चुरू में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि उनकी सरकार के पिछले दस सालों में देश ने बदलाव देखा है।  

पीएम मोदी ने कहा कि, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि अब तक हमने जो भी (विकास कार्य) किया है, वह सिर्फ एक ट्रेलर है। इन दिनों, जब हम खाना खाने के लिए बड़े होटलों में जाते हैं, तो वे पहले कुछ ऐपेटाइज़र (भूख बढ़ाने वाला) लाते हैं। तो मोदी ने अभी तक ऐपेटाइज़र ही दिया है, मेन कोर्स तो अभी बाकी है। हमें देश को आगे ले जाना है। पिछले 10 वर्षों में, आपने देश को बदलते देखा है, इससे पहले, देश बहुत खराब स्थिति में था।“

पीएम पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया के लिए प्रचार कर रहे थे, जो दो बार के सांसद राहुल कस्वां के स्थान पर चूरू लोकसभा सीट पर भाजपा का प्रतिनिधित्व करेंगे। भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद कस्वां कांग्रेस में चले गए और अब चूरू से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 'कांग्रेस के घोटालों और लूट' के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी। उन्होंने कहा कि, "आज पूरी दुनिया हैरान है कि भारत इतनी तेजी से विकास कैसे कर रहा है। दुनिया नहीं जानती कि भारत की मिट्टी ही कुछ और है। हम जो ठान लेते हैं, उसे हासिल करके ही दम लेते हैं। कांग्रेस के बड़े-बड़े घोटालों और लूट के कारण अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी और दुनिया में भारत की साख गिर रही थी, आज पूरा देश विकसित भारत के मिशन पर काम कर रहा है, इस विकसित भारत मिशन में राजस्थान की बहुत बड़ी भूमिका है। जब राजस्थान विकसित हो जाएगा, तो पूरा देश विकसित हो जाएगा

लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करने वाली कांग्रेस पर परोक्ष हमला करते हुए, पीएम ने कहा कि उनकी पार्टी-भाजपा अन्य पार्टियों के विपरीत 'संकल्प पत्र' लाती है। पीएम मोदी ने कहा कि, "भाजपा जो कहती है वह जरूर करती है। अन्य पार्टियों के विपरीत, भाजपा सिर्फ घोषणापत्र जारी नहीं करती है, हम 'संकल्प पत्र' लेकर आते हैं। 2019 के संकल्प पत्र में हमने जिन संकल्पों का उल्लेख किया था, उनमें से अधिकांश पूरे हो चुके हैं।" 

कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र:-

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें बेरोजगारी के मुद्दे से निपटने और भारत के संवैधानिक मूल्यों की रक्षा पर जोर दिया गया है। घोषणापत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा शुरू की गई नोटबंदी से लेकर चुनावी बांड तक कई योजनाओं की जांच करने और इसके माध्यम से अवैध लाभ कमाने वालों को कानून के दायरे में लाने का भी वादा किया गया है। इसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पी चिदंबरम ने जारी किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि घोषणापत्र को इतिहास में न्याय के पांच स्तंभों- युवाओं के लिए न्याय, महिलाओं के लिए न्याय, किसानों के लिए न्याय, श्रमिकों के लिए न्याय और शेयरधारकों के लिए न्याय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए याद किया जाएगा। यह एक ऐतिहासिक कदम हो सकता है, कांग्रेस ने वादा किया है कि वह 2025 से महिलाओं के लिए केंद्र सरकार की 50 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करेगी। राजस्थान में दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान होगा। 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा, जबकि शेष 13 सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा।

पहले चरण में 12 निर्वाचन क्षेत्रों - गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां में मतदान होगा। 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे। आम चुनाव में लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

मदरसों के बचाव में आया सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले पर लगाई रोक

'मेरी जवानी देख लो..', चुनाव प्रचार करते हुए ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?

5 लड़कों ने मिलकर Amazon को लगाया 1.5 करोड़ रुपये का चूना, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -