आज पैतृक गाँव में होगा पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने चंडीगढ़ पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
आज पैतृक गाँव में होगा पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने चंडीगढ़ पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का देहांत हो गया है. आज यानी गुरुवार (27 अप्रैल) को उनके पैतृक गांव बादल में प्रकाश सिंह बादल का अंतिम सरकार किया जाएगा. इससे पहले 26 अप्रैल को उनका पार्थिव शरीर चंडीगढ़ के सेक्टर 28 स्थित शिअद के दफ्तर में आम लोगों के दर्शन के लिए रखा गया है. 

वहीं 26 अप्रैल को 12 बजे उनकी अंतिम यात्रा शुरु हो जाएगी.  पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की अंतिम यात्रा राजपुरा, पटियाला, संगरूर, बरनाला, रामपुरा फूल, बठिंडा से होते हुए उनके पैतृक गांव बादल पहुंचेगी. जिसके बाद आज गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. बादल के देहांत पर पंजाब सरकार ने 27 अप्रैल को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. इस दौरान सभी कार्यालय और विधिक संस्थान बंद रहेंगे. पंजाब की सियासत के कद्दावर नेता और 5 बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल को राज्य में हिंदुओं और सिखों के बीच एकता बरक़रार करने के लिए जाना जाता है.

बादल बीते एक सप्ताह से ही मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थे और मंगलवार (25 अप्रैल) को उन्होंने संसार को अलविदा कह दिया. बुधवार (26 अप्रैल) को उनके पार्थिव देह को एंबुलेंस में चंडीगढ़ में पार्टी दफ्तर लाया गया. जहाँ उसे अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी चंडीगढ़ ​जाकर ​उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर चुके हैं. बता दें कि आज दोपहर 1 बजे बादल को उनके पैतृक गांव में अंतिम विदाई दी जाएगी.

हाई कोर्ट ने ख़त्म की अरुणाचल प्रदेश की भाजपा विधायक दासंगलू पुल की सदस्यता, कांग्रेस नेता ने की थी शिकायत

मोदी सरनेम केस: राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगी गुजरात हाई कोर्ट की जज गीता गोपी !

बंगाल: सरेआम बन्दूक लेकर स्कूल में घुसा शख्स, बच्चों को देने लगा गोली मारने की धमकी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -