दिल्ली विधानसभा चुनाव: 20 और 21 जनवरी को हो सकते है अधिक नामांकन
दिल्ली विधानसभा चुनाव: 20 और 21 जनवरी को हो सकते है अधिक नामांकन
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के चुनावी रण में बिगुल फूंकने के लिए अब हर पार्टी के पास सोमवार और मंगलवार का दिन ही शेष है. इन दोनों दिनों में सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक ही नामांकन हो सकेंगे. अब तक 153 उम्मीदवारों के 200 से ज्यादा नामांकन दिल्ली चुनाव कार्यालय को प्राप्त हुए हैं. दिल्ली चुनाव कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन सबसे ज्यादा नामांकन भरे जाने की उम्मीद है.  सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल भी रोड शो के बाद नामांकन दाखिल करने नई दिल्ली स्थित चुनाव कार्यालय जाएंगे. जंहा पिछली बार उनका रोड शो जाम के बीच ऐसा फंसा कि उन्हें नामांकन के लिए अगले दिन जाना पड़ा था. अभी तक आम आदमी पार्टी की ओर से करीब 30 और भाजपा से एक नामांकन दाखिल हुआ है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के किसी भी प्रत्याशी ने अब तक नामांकन नहीं किया है. ये सभी 20 और 21 जनवरी को पर्चा भरेंगे. माना जा रहा है कि नामांकन के कारण कई इलाकों में जाम के हालात उत्पन्न हो सकते हैं. इसलिए दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक यूनिट को अलर्ट पर रखा गया है.  वहीं यह भी पात चला है कि 21 जनवरी की दोपहर 3 बजे के बाद से नामांकन दाखिल नहीं हो सकेंगे. वहीं 24 जनवरी तक नाम वापस लिया जा सकता है. इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच के बाद अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी. पिछली बार 935 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे, जिनमें से करीब 250 से ज्यादा नामांकन रद्द हुए थे. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में भी नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन 21 जनवरी था और उस दिन 500 से ज्यादा नामांकन दाखिल किए गए थे. 

नामांकन से पहले दिखाएंगे ताकत: आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें चुनाव आयोग से अब तक भाजपा, आप और कांग्रेस की ओर से कई चुनावी रैलियों की मंजूरी ली गई है. नामांकन से पहले रोड शो की मंजूरी भी ली है. सीएम केजरीवाल, भाजपा से विजेंद्र गुप्ता समेत सभी पार्टियों के बड़े चेहरे रोड शो के बाद नामांकन दाखिल करेंगे. कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जो नामांकन के दौरान अपने समर्थन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी चाहते हैं. इनमें भाजपा के सबसे ज्यादा हैं.

सुशिल मोदी का सवाल- जब कश्मीरी पंडितों को भगाया गया था, तब कहाँ थे शाहीनबाग वाले....

शिवपाल बोले- मुलायम सिंह यादव के कहने पर ही बनाई थी प्रसपा, अगर वे ...

जारी हुआ गारंटी कार्ड, केजरीवाल बोले- 'यमुना में लगवा कर रहूंगा डुबकी'..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -