आज बिहार से चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह, पटना में होगी पिछड़ा वर्ग केंद्रित रैली
आज बिहार से चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह, पटना में होगी पिछड़ा वर्ग केंद्रित रैली
Share:

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पाटलिपुत्र लोक में पटना के पास पालीगंज में अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) के लोगों के साथ एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। जनवरी 2024 में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अमित शाह का आज का बिहार दौरा उनका पहला दौरा है। पटना के पास पालीगंज में शाह की जनसभा पाटलिपुत्र, आरा, पटना साहिब, जहानाबाद और हाजीपुर सहित पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा को प्रेरित करेगी।

गृह मंत्री की जनसभा का आयोजन बिहार बीजेपी ओबीसी मोर्चा ने किया है और सभा की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बिहार बीजेपी ओबीसी मोर्चा के महासचिव संजीव कुमार चौरसिया ने बताया, "हम माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गृह मंत्री को सुनने के लिए पालीगंज में हजारों लोग मौजूद रहेंगे। अमित शाह जी एक सूत्र हैं। हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत। उनके मार्गदर्शन में पार्टी लगातार आगे बढ़ रही है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि गृह मंत्री आज लोकसभा चुनाव से पहले हमारा मार्गदर्शन करेंगे और हमें पूरा यकीन है कि एनडीए प्रधानमंत्री नरेंद्र को तीसरे कार्यकाल के लिए मजबूत करने के लिए बिहार की सभी 40 सीटें जीतेगा।"

बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा के महासचिव मुकेश कुमार पटेल ने कहा, "बिहार के ओबीसी को एहसास है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछड़े समाज के लिए बहुत कल्याणकारी कार्य किए हैं। स्वतंत्र भारत के इतिहास में किसी भी पिछली सरकार ने ऐसा नहीं किया है। इसलिए हम गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देना चाहते हैं। हम लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए उनसे मार्गदर्शन लेंगे।'' एक दिवसीय बिहार यात्रा के दौरान अमित शाह आईसीएआर भवन परिसर, जगदेव पथ, पटना में दिग्गज भाजपा नेता कैलाशपति मिश्रा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ देर रात बैठक की। यह बैठक यहां राष्ट्रीय राजधानी में शाह के आवास पर हुई। रात करीब 12:45 बजे महाराष्ट्र के सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार को बैठक के बाद शाह के आवास से बाहर निकलते देखा गया। महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन के भीतर सीट बंटवारे पर बैठक शाम करीब सात बजे शुरू हुई।

महायुति गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-अजित पवार गुट शामिल हैं। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद रहे। सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र में गठबंधन के भीतर सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर विचार-विमर्श किया गया।

'अपने बेटे को अकेला मत छोड़ो..', सीएम केजरीवाल ने नए नारे के साथ फूंका AAP का चुनावी बिगुल

मणिपुर में घर से किडनैप कर लिए गए आर्मी अफसर, रेस्क्यू करने में लगे 9 घंटे

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी ? वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की सूचीहर्षोल्लास से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, कैबिनेट मंत्री ने किया पारम्परिक नृत्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -