'अपने बेटे को अकेला मत छोड़ो..', सीएम केजरीवाल ने नए नारे के साथ फूंका AAP का चुनावी बिगुल
'अपने बेटे को अकेला मत छोड़ो..', सीएम केजरीवाल ने नए नारे के साथ फूंका AAP का चुनावी बिगुल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को "संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और खुश हाल" नारे के साथ AAP के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। AAP सुप्रीमो ने अखिल भारतीय ब्लॉक उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया और दिल्ली के नागरिकों से कहा कि वे उनकी लड़ाई में उन्हें अकेला न छोड़ें। केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली के 'बेटे' के तौर पर भाजपा, उपराज्यपाल वीके सक्सेना और केंद्र सरकार के खिलाफ अकेले लड़ रहे हैं।

दिल्ली में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, "आज, मैं इस लड़ाई में अकेला हूं, एलजी, बीजेपी, सात सांसदों के खिलाफ, केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई में मैं अकेला हूँ। आप मुझे अपना बेटा कहते हैं, लेकिन अगर मैं मैं सच में आपका बेटा हूं, तो आप मुझे इस लड़ाई में अकेला नहीं छोड़ सकते। मैं आज आप सभी से, दिल्ली के लोगों से अपील कर रहा हूं कि अपने बेटे की ताकत बढ़ाएं।'

AAP और कांग्रेस दिल्ली की सात लोकसभा सीटें साझा करने पर सहमत हुए। आप चार सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। AAP पहले ही चार उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जबकि कांग्रेस की पहली सूची, जो शुक्रवार को आई, उसमें दिल्ली को पूरी तरह से शामिल नहीं किया गया। मतदाताओं से अपील करते हुए, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में लोकसभा सीटों के लिए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार चुने जाते हैं, तो वे उनकी लड़ाई में उन्हें 'मजबूत' करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि, "ये सातों सांसद मेरे सात बड़े हाथ बनकर काम करेंगे। अगली बार जब उपराज्यपाल हमारा काम रोकेंगे तो ये सातों सांसद काम कराएंगे। अगर अगली बार केंद्र सरकार हमारा काम रोकने की कोशिश करेगी तो ये सातों सांसद रुकावटें दूर करने का काम करेंगे। अगली बार जब आपके अधिकार छीने जाएंगे, तो ये सात सांसद संसद में आपकी आवाज उठाएंगे।' उन्होंने संसद में दिल्ली के लोगों की चिंताओं को नहीं उठाने के लिए वर्तमान सांसदों की भी आलोचना की, जो सभी भाजपा से हैं।

2019 के विपरीत जब पार्टी ने दिल्ली को राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार किया था, इस बार AAP राष्ट्रीय राजधानी में स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसने एक पत्रक लॉन्च किया जिसमें कई प्रमुख योजनाओं को लॉन्च करते समय दिल्ली सरकार द्वारा सामना किए गए मुद्दों का उल्लेख किया गया था। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र, उपराज्यपाल के माध्यम से AAP सरकार द्वारा शुरू की गई हर परियोजना को रोक देता है। उन्होंने कहा कि यह पत्रक आप कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली के प्रत्येक घर में वितरित किया जाएगा।

आत्मनिर्भर भारत ! DRDO बनाएगा स्वदेशी 5th जनरेशन फाइटर जेट, मोदी सरकार ने दी बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी

50 फीसद हुआ सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ! केंद्र सरकार ने किया बड़ा इजाफा

'2-3 सीटों पर चर्चा जारी..', फडणवीस ने बताया महाराष्ट्र में कहाँ तक पहुंची सीट शेयरिंग की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -