राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी ? वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की सूची
राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी ? वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की सूची
Share:

नई दिल्ली: भाजपा द्वारा 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची घोषित करने के एक हफ्ते से भी कम समय के बाद, कांग्रेस 39 नामों के रूप में अपना जवाब लेकर आई है, जिनमें राहुल गांधी, शशि थरूर और भूपेश बघेल के नाम शामिल हैं। राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ेंगे लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें 2019 की तरह अमेठी से भी मैदान में उतारा जाएगा या नहीं। शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ेंगे, यह सीट उनके पास तीन बार से है, जबकि बघेल राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे।

सूची में कुछ अन्य बड़े नाम हैं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, जो केरल के अलाप्पुझा से चुनाव लड़ेंगे - यह सीट उन्होंने 2014 में जीती थी - और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश, जिन्हें बैंगलोर ग्रामीण से मैदान में उतारा गया है। नामों की घोषणा मुख्य रूप से कुछ दक्षिणी और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए की गई है और केवल छत्तीसगढ़ और केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप हैं। 16 में से अधिकांश उम्मीदवारों की घोषणा केरल से की गई है, जहां कांग्रेस को अपने सहयोगियों के लिए शेष चार सीटें छोड़ने की उम्मीद है।

कर्नाटक से सात, छत्तीसगढ़ से छह और तेलंगाना से चार नामों की घोषणा की गई है। शेष मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और लक्षद्वीप से हैं। दक्षिण पर ध्यान जानबूझकर दिया गया है क्योंकि न केवल कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं, बल्कि यह देश का एकमात्र क्षेत्र है जहां भाजपा अपेक्षाकृत कमजोर है।

हर्षोल्लास से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, कैबिनेट मंत्री ने किया पारम्परिक नृत्य

राज्यसभा के लिए मनोनीत हुई सुधा मूर्ति, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जहीर की खुशी

आत्मनिर्भर भारत ! DRDO बनाएगा स्वदेशी 5th जनरेशन फाइटर जेट, मोदी सरकार ने दी बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -