मणिपुर में घर से किडनैप कर लिए गए आर्मी अफसर, रेस्क्यू करने में लगे 9 घंटे
मणिपुर में घर से किडनैप कर लिए गए आर्मी अफसर, रेस्क्यू करने में लगे 9 घंटे
Share:

इम्फाल: मणिपुर के थौबल जिले में शुक्रवार को उनके घर से अगवा किए गए भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) को नौ घंटे से अधिक समय के बाद बचा लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 9 बजे कुछ लोग जेसीओ कोनसम खेड़ा सिंह के चारंगपत ममांग लेइकाई स्थित घर में घुस गए और उनका अपहरण कर लिया। अज्ञात हमलावरों ने खेड़ा सिंह को एक वाहन के अंदर डाल दिया और मौके से भाग गए।

बाद में शाम करीब साढ़े छह बजे सुरक्षा बलों ने उसे बचा लिया। बचाए जाने के बाद जेसीओ को थौबल जिले के वाइखोंग पुलिस स्टेशन ले जाया गया। अधिकारियों के मुताबिक, शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि खेड़ा सिंह के अपहरणकर्ता उनसे पैसे ऐंठना चाहते थे क्योंकि उनके परिवार को पहले भी ऐसी धमकियां मिल चुकी थीं। उनके अपहरण के तुरंत बाद, जेसीओ खेड़ा सिंह को बचाने के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया गया और राष्ट्रीय राजमार्ग 102 पर सभी वाहनों की जाँच की गई।

जब सेना अधिकारी को उनके घर से अपहरण कर लिया गया, तब वह ड्यूटी से छुट्टी पर थे। यह 27 फरवरी को मणिपुर पुलिस के एक अधिकारी को उनके घर से अपहरण किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आया है। लगभग 200 बंदूकधारियों ने इंफाल पश्चिम जिले में उनके घर पर हमला किया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मोइरांगथेम अमित सिंह का अपहरण कर लिया।

अमित सिंह का अपहरण कथित तौर पर एक सशस्त्र समूह द्वारा किया गया था, जिसकी पहचान मैतेई निगरानी समूह अरामबाई तेंगगोल के रूप में की गई थी। ये मामले मणिपुर में सामने आई अशांति की घटनाओं में से हैं, जहां पिछले साल 3 मई से मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा देखी गई है।

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी ? वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की सूची

राज्यसभा के लिए मनोनीत हुई सुधा मूर्ति, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जहीर की खुशी

आत्मनिर्भर भारत ! DRDO बनाएगा स्वदेशी 5th जनरेशन फाइटर जेट, मोदी सरकार ने दी बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -