दिल्ली में आज 1 लाख कर्मियों ने काम न करने का किया एलान, जानिए क्या है पूरा मामला
दिल्ली में आज 1 लाख कर्मियों ने काम न करने का किया एलान, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 13 दिसंबर यानी आज कुछ सेवाएं प्रभावित हो सकती है. उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 1 लाख से अधिक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ये कर्मचारी दिल्ली गवर्नमेंट से डीए देने की मांग की जा रही है.

दिल्ली नगर निगम के ग्रुप A,B,C,D और पेंशनर्स की आवाज उठाने वाली कॉन्फ्रेड्रेशन ऑफ MCD एमप्लॉइज यूनियन्स  (Confederation of McD employees unions) ने 13 दिसंबर से नगर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर पर धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है. McD employees association के संयोजक एपी खान ने कहा है कि नॉर्थ और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तकरीबन1 लाख  कर्मचारी हड़ताल में शामिल होने वाले है. हड़ताल के कारण हॉस्पिटल, मेंटेनेंस, होर्टी कल्चर, और विभाग में कागजी कार्य करना बंद रहने वाला है.

एपी खान ने इस बारे में बोला है कि ईस्ट साउथ और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के एकीकरण होने पर इस परेशानी का हल होगा, सभी निगमों का फाइनेंस एक ही होना चाहिए. इतना ही नहीं 714 निगम स्कूलों के 7000 शिक्षकों ने ऑफलाइन क्लास तो छोड़िए ऑनलाइन क्लास भी बंद की जा चुकी है. टीचर्स को बीते 3 महीने से सैलरी और तकरीबन 6 महीने से DA और HRA नहीं मिल पाया है. 

AAP  विधायक दिलीप पांडे ने इसको लेकर बोला है कि शिक्षकों की हड़ताल को 14 दिन बीत चुके है लेकिन भाजपा शासित नगर निगम का अहंकार देखिए कि कोई उनसे मिलने तक नहीं आई है. जहां इस बात का भी पता चला है कि अब  निगम कर्मचारियों की पूरे फेडरेशन ने धरने का घोषणा कर दी है, वही हड़ताल करने वालों में अब टीचरों के साथ ही सफाई कर्मचारी पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर और अन्य कर्मचारी भी मौजूद  हैं. 

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -