इन ग्रहों की शान्ति के लिए हनुमान जी की पूजा, इस विधि से करें

सभी व्यक्ति के जीवन में सुख और दुःख दोनों ही आते है. किन्तु कई व्यक्ति ऐसे होते है जिनके जीवन में दुखों का अंत नहीं होता है यदि आपको भी ऐसा लगता है, की आपके जीवन में भी दुःख अधिक है, और वह समाप्त नहीं हो रहे है तो इसके लिए आपको हनुमान जी की शरण में जाना उचित होगा जो आपके सभी दुःख दूर करेंगे. किन्तु इसके लिए आपको इन उपायों को अपनाना होगा.

हनुमान जी का विशेष दिन मंगलवार और शनिवार होता है इस दिन इनकी पूजा करना शुभ फल प्रदान करता है. इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नानादि करके सर्वप्रथम श्री गणेश जी को प्रणाम करके हनुमान जी के दर्शन और उनकी पूजा करना आपके संकटों को दूर करता है. हनुमान जी की पूजा के पश्चात भगवान् श्री राम और भगवान शंकर की भी पूजा करना चाहिए.

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहू, केतु या मंगल गृह खराब है और अशुभ फल दे रहे है, तो हनुमान जी की मूर्ति पर चमेली के तेल में सिन्दूर मिलाकर लगाएं और चांदी के वर्क से हनुमान जी का सृंगार कर उन्हें जनेऊ, पान, फूल आदि अर्पित करें तत्पश्चात उनके समक्ष बैठकर हनुमान चालीसा व सुन्दर काण्ड का पाठ करें. 

इसके बाद हनुमान जी के सामने अपनी समस्या को दूर करने हेतु प्रार्थना करें. तथा हनुमान जी को लड्डुओं का भोग लगायें और वहां बैठे सभी लोगों को प्रसाद का वितरण करें और उसमे से कुछ प्रसाद स्वयं भी ग्रहण करें. इससे आपको इन ग्रहों के बुरे प्रभाव से मुक्ति मिलती है और यह ग्रहदोष समाप्त हो जाता है.

 

जानें घर में कांटेदार पौधों का होना शुभ फल देता है या अशुभ

किचन में खाना खाने की आदत है तो जल्दी से इसे त्यागे वरना....

उबालते समय दूध अगर बह जाये तो समझ लें की....

अगर आपके भी घर में तोता है तो समझ लें की....

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -