इन 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है वैशाख माह, चमकेगी किस्मत

इन 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है वैशाख माह, चमकेगी किस्मत
Share:

हिंदू नववर्ष के पहले महीने चैत्र का समापन चैत्र पूर्णिमा पर होगा. फिर हिंदू कैलेंडर के दूसरे महीने वैशाख का आरम्भ होगा. विशाखा नक्षत्र से संबंध होने की वजह से इसको वैशाख माह कहते हैं. मुख्य रूप से इस महीने में विष्णु जी, परशुराम एवं देवी की उपासना की जाती है. स्कंद पुराण में वैशाख माह को पुण्यार्जन मास की संज्ञा देते हुए 'माधव मास' बोला गया है. जो कृष्ण का ही एक नाम है. इस महीने में स्नान-दान करने से कई तरह के कष्टों से मुक्ति प्राप्त हो जाती है. वही इस बार वैशाख माह 24 अप्रैल 2024 से लेकर 23 मई 2024 तक रहने वाला है. ज्योतिषविदों के अनुसार, वैशाख माह 5 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

मेष राशि- 
व्यापारी वर्ग के लोगों को जबरदस्त मुनाफा होगा. नया वाहन खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है.

मिथुन राशि- 
नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन प्राप्त हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. वेतन वृद्धि से आर्थिक स्थिति संवरेगी.

कर्क राशि:- 
आर्थिक संकट दूर होने के प्रबल योग हैं. तनाव दूर होगा एवं मानसिक शांति मिलेगी. वरिष्ठों के सहयोग से धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे.

धनु राशि- 
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना अहम रहने वाला है. किसी पुराने रोग से छुटकारा प्राप्त हो सकता है. संतान पक्ष को लेकर शुभ समाचार मिलेगा.

मीन राशि- 
विदेश में पढ़ने या बसने का सपना पूरा हो सकता है. आयात-निर्यात से जुड़े व्यवसायी अच्छा लाभ कमाएंगे. कर्ज से मुक्ति प्राप्त होने के योग हैं.

उपाय
वैशाख माह में अपनी श्रद्धानुसार तिल, सत्तू, आम एवं कपड़े का दान करें. इस महीने में एकादशी के नियमों का सख्ती से पालन करें. श्रीहरि के मंत्रों का जाप करें.

वैशाख महीने पड़ रहे है ये त्यौहार

आज से शुरू होने जा रहा है वैशाख माह, जानिए इसका महत्व

हनुमान जी की पूजा के दौरान इन बातों का ध्यान रखें महिलाएं, वरना रुष्ट हो जाएंगे 'संकटमोचन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -