किचन में खाना खाने की आदत है तो जल्दी से इसे त्यागे वरना....
किचन में खाना खाने की आदत है तो जल्दी से इसे त्यागे वरना....
Share:

घर में सुख समृध्दि के लिए इंसान न जाने कितने ही उपाये करता रहता है लेकिन फिर भी उसे सुख-समृध्दि प्राप्त नहीं होती है. इसके अलावा घर में कई प्रकार की परेशानी आते ही रहती है। घर में आपसी कलह, मतभेद और पैसों की कमी ही बनी ही रहती है. अगर आपके साथ भी कुछ इस प्रकार की परेशानी हो तो समझ लें की आपके घर में नाकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका है. गलत दिशा में बना किचन भी परेशानियों को न्योता देता है. इसलिए आज हम आपको घर के वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी परशानिया काफी हद तक कम हो सकती है.

अपने किचन में बिजली से जुडी चीजों को हमेशा पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए. इसके अलावा फ्रिज को हमेशा दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना अच्छा माना जाता है. लोग अक्सर अपने किचन चूल्हे के ऊपर सामन रखते है पर हम आपको बता दे की ऐसा करना अच्छा नहीं माना जाता है. वास्तुशास्त्र में बताया गया है की किचन में गैस चूल्हे के ऊपर कोई भी सामान नहीं रखना चाहिए.

अपने घर में बाथरूम और किचन को अगल बगल नहीं बनवाना चाहिए. कभी भी किचन में बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए. पानी को हमेशा उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए, अपने किचन की दक्षिणी दिशा में कभी भी खिड़की नहीं बनवानी चाहिए,दक्षिण दिशा में खिड़की होने से घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश हो सकता है.

 

इस तरह सांप का दिखाई देना आपको धनलाभ दिला सकता है

5 अक्टूबर के दिन इन राशि वालो को नहीं करना चाहिए ऐसा काम

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आज से ही करें ये शुभ कार्य

जानिये R से शुरू होने वाले नाम का महत्व

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -