कोरोना से बचाव के लिए ट्रम्प ने भारत से फिर लगाई मदद की गुहार, कहा- दवाई भेजेंगे तो अच्छा वरना...
कोरोना से बचाव के लिए ट्रम्प ने भारत से फिर लगाई मदद की गुहार, कहा- दवाई भेजेंगे तो अच्छा वरना...
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 74000 से अधिक मौते हो चुकी है. वहीं अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पूरी उम्‍मीद है कि भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात की अनुमति जल्द जारी कर देगा. डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के ऑर्डर की आपूर्ति करने को मंजूरी नहीं देता है, तो हमें बड़ी हैरानी होगी. अगर वह मंजूरी देते हैं, तो हम इसकी सराहना करेंगे, अगर ऐसा नहीं होता है तब भी कोई बात नहीं. भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा मलेरिया के इलाज़ में इस्तेमाल की जाती है, जिसका भारत प्रमुख निर्यातक रहा है. कोरोना वायरस की अभी तक कोई दवा ईजाद नहीं हुई है, लेकिन हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ऐसे मरीजों को दी जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में इस समय कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. ऐसे में अमेरिका को भारत से काफी उम्‍मीदें हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, 'हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के संबंध में मैंने रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की. मैंने कहा कि अगर आप हमारी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के सप्लाई को अनुमति दे रहे हैं, तो हम इसकी सराहना करेंगे. अगर वह इसकी अनुमति नहीं देते हैं तो भी कोई बात नहीं. लेकिन वे हमसे भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखें.' बता दें कि विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने 25 मार्च को इस दवा के निर्यात पर रोक लगा दी थी.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मैंने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की. भारत इस पर गंभीरता से काम कर रहा है. संभवत: मैं भी इसे लूं. हालांकि, इसके लिए मुझे पहले डॉक्टर्स से बात करनी होगी.' उन्होंने आगे कहा कि मैं सराहना करूंगा कि अगर भारत हमारे द्वारा ऑर्डर की गईं टैबलेट्स की खेप को जारी करेगा. उन्होंने कहा, 'भारत ने काफी संख्या में यह टैबलेट्स बनाई हैं.'

आखरी कोरोना से अब तक कैसे बचा हुआ है तुर्कमेनिस्तान ?

World Health day 2020 : कोविड-19 के चलते ये रहेगा इस साल का थीम

World Health Day: पीएम मोदी ने बढ़ाया कोरोना वारियर्स का हौसला, ट्वीट में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -