दक्षिण भारत के ट्रांसशिपमेंट हब में बदल रहा तमिलनाडु वीओसी पोर्ट
दक्षिण भारत के ट्रांसशिपमेंट हब में बदल रहा तमिलनाडु वीओसी पोर्ट
Share:

थुथुकुडी में तमिलनाडु वीओ चिदंबरनार पोर्ट केंद्र द्वारा 9 वें बर्थ कंटेनराइजेशन प्रोजेक्ट की मंजूरी के बाद दक्षिण भारत के एक ट्रांसशिपमेंट हब में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है। वीओसी पोर्ट, भारतीय तट के पार पोर्ट्स के इतिहास में पहली बार पोर्ट गतिविधियों में उपयोग के लिए तीन ई-कारों की खरीद की प्रक्रिया में है, पोर्ट के अध्यक्ष टीके रामचंद्रन ने 72 वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पोर्ट स्टाफ को मेधावी पुरस्कार भी वितरित किए।

थूथुकुडी में ट्रांसशिपमेंट हब को सीधे भारत में भेजे जाने वाले कंटेनरों के रूप में श्रीलंका के कोलंबो पोर्ट में ट्रांसहाइंड किए जा रहे कंटेनरों की मौजूदा व्यवस्था के खिलाफ मिलेगा। जनसांख्यिकी कारक, थूथुकुडी पूर्व और पश्चिम अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मार्गों के बीच सही बैठता है, दक्षिणी जिलों के उद्योगपतियों ने पहले केंद्र सरकार से थूथुकुडी वीओ चिदंबरनार पोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय कंटेनर ट्रांसशिपमेंट हब घोषित करने का आग्रह किया है।

बंदरगाह पूरी तरह से प्राकृतिक आपदाओं जैसे कि चक्रवात और सुनामी से आश्रय है। उद्योगपतियों का कहना है, बंदरगाह के पास के बंदरगाहों पर बढ़त है क्योंकि इसमें "प्रचुर भूमि, कुशल कार्यबल, अच्छी तरह से संरेखित रोडवेज, रेलवे और वायुमार्ग विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) और भंडारण और रसद के बहुत सारे" हैं। दक्षिणी तमिलनाडु के उद्योगपतियों ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री, तमिलनाडु के सभी सांसदों और केंद्रीय शिपिंग मंत्री को VOC पोर्ट को एक अंतर्राष्ट्रीय कंटेनर ट्रांसशिपमेंट हब में अपग्रेड करने के लिए कदम उठाने के लिए लिखा था।

सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

बजट-2021 में कुल कर देयता में 80,000 रुपये तक मिल सकती है राहत

रेल यात्रियों की सामान ढोने की टेंशन ख़त्म ! रेलवे ने शुरू की 'एंड टू एंड लगेज' सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -