सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 03:35 PM
सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

महामारी की वजह से यात्री सेवा कम हो गई जिससे नुकसान हुआ, सलेम रेलवे डिवीजन ने 2.08 मिलियन टन माल ढुलाई की और माल ढुलाई राजस्व में 158 करोड़ रुपये कमाए। डिवीजनल रेलवे मैनेजर गौतम श्रीनिवास ए ने कहा, “व्यापार विकास इकाई ने हार्वेस्टर मशीनों और मच्छरदानी के परिवहन जैसे नए माल यातायात पर कब्जा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान, विभाजन ने पिछले वर्ष की पार्सल कमाई को पार कर लिया और चालू वित्त वर्ष में 14 करोड़ रुपये कमाए।

सलेम डिवीजन दक्षिणी रेलवे में एक महत्वपूर्ण जंक्शन बिंदु है। रेलवे द्वारा किए गए माल के कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ रेलवे बोर्ड, बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (BDU) की स्थापना जुलाई 2020 में दक्षिणी रेलवे में सलेम डिवीजन (मंडल स्तर) में की गई थी। दक्षिण रेलवे माल परिवहन कच्चे माल का परिवहन करता है और तैयार उत्पाद जो व्यापारियों, व्यापारियों और किसानों की मदद करते हैं।

भारतीय रेलवे ने माल / पार्सल ग्राहकों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट (FBD) पोर्टल लॉन्च किया है। इन BDU इकाइयों का ध्यान 2024 तक रेलवे द्वारा किए गए माल को दोगुना करने के लिए है, विशेष रूप से मौजूदा ट्रैफिक में रेलवे के हिस्से को मजबूत करने के लिए विशेष रूप से ध्यान देने के साथ-साथ विविध गैर-थोक माल यातायात में जोरदार रूप से आगे बढ़ते हुए। बीडीयू सदस्य मौजूदा और नए ग्राहकों के साथ निरंतर संपर्क में हैं ताकि दोनों क्षेत्रों में माल ढुलाई में सुधार के लिए समान रूप से ध्यान दिया जाए। FDU पोर्टल के 4,000 से अधिक पंजीकृत ग्राहक हैं जिनमें से 1300 ई-भुगतान ग्राहक थे। भारतीय रेलवे भूमि परिवहन के सबसे अनुकूल तरीके के रूप में उभरा है, विशेष रूप से माल और कार्गो के लिए भारतीय रेलवे के रूप में जो हाल ही में पेश की गई अग्रिम पार्सल बुकिंग और टाइम टैब्लेट ट्रेनों के साथ है, ने परिवहन और कार्गो के समय पर वितरण के लिए सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी साधन सुनिश्चित किए हैं।

बजट-2021 में कुल कर देयता में 80,000 रुपये तक मिल सकती है राहत

रेल यात्रियों की सामान ढोने की टेंशन ख़त्म ! रेलवे ने शुरू की 'एंड टू एंड लगेज' सर्विस

केनरा बैंक के शेयरों ने एनएसई पर 131.65 रुपये प्रति शेयर का किया कारोबार