तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने सरकार से तूतीकोरिन बंदरगाह से आवश्यक वस्तुओं को शिपिंग की अनुमति देने का आग्रह किया
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने सरकार से तूतीकोरिन बंदरगाह से आवश्यक वस्तुओं को शिपिंग की अनुमति देने का आग्रह किया
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को केंद्र से आग्रह किया कि वह तमिलनाडु को तूतीकोरिन बंदरगाह से श्रीलंका के लिए आवश्यक वस्तुओं को भेजने की अनुमति दे, ताकि लोगों, विशेष रूप से तमिलों को मानवीय राहत मिल सके, जो देश के खाद्य संकट से पीड़ित हैं। .

31 मार्च को, मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी चर्चा को याद किया, और तमिलनाडु सरकार की लंका के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में बंदरगाह से तमिलों के लिए खाद्यान्न, सब्जियां और दवाएं भेजने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। बागानों में काम करने वालों के रूप में। केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में, स्टालिन ने कहा, "अब यह बताया गया है कि केंद्र सरकार ने श्रीलंका में भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की शिपिंग को सक्षम कर दिया है,(इसलिए) मैं अनुरोध करता हूं कि इसे सुविधा प्रदान की जाए। लंका में बिगड़ते हालात को देखते हुए जल्द से जल्द।"

उन्होंने मार्च में अपनी बैठक के दौरान श्रीलंकाई तमिलों को आवश्यक सामान और जीवन रक्षक दवाएं पहुंचाने के लिए तमिलनाडु की प्रतिबद्धता के बारे में प्रधान मंत्री को सूचित किया। स्टालिन ने पत्र में लिखा, "7 अप्रैल को हमारी हालिया टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान, मैंने आपके ध्यान में यह भी लाया था कि राज्य में बढ़ते आर्थिक संकट के बीच श्रीलंकाई तमिलों को अपने देश से भागने के लिए मजबूर किया जा रहा है।" जिसे यहां मीडिया को उपलब्ध कराया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयां श्रीलंका में भारतीय मिशन के साथ परामर्श करने के बाद अपनाई जा सकती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किलिनोच्ची अदालत ने इस आदेश के साथ 12 मई तक मामले में देरी की कि मछुआरों को 2 करोड़ रुपये प्रति व्यक्ति के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा किया जा सकता है, जयशंकर का ध्यान 23 मार्च को जब्त किए गए 12 भारतीय मछुआरों की दुर्दशा की ओर आकर्षित किया। "क्योंकि यह इतनी बड़ी राशि है, मछुआरे इसे कभी प्रदान नहीं कर पाएंगे।" वे वर्तमान में जाफना जेल में कैद हैं," स्टालिन ने इस मामले में जयशंकर की त्वरित कार्रवाई के साथ-साथ गरीब मछुआरे को उनकी जल्द रिहाई सुनिश्चित करने के लिए किसी भी कानूनी सहायता और समर्थन का अनुरोध करते हुए जोड़ा।

अमेरिका की धरती से राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, बोले- 'अगर भारत को छेड़ा तो किसी को छोड़ेंगे नहीं'

पीएम मोदी आज गुजरात में 108 फीट भगवान हनुमान की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

त्रिपुरा लोक सेवा आयोग में बढ़ी आवेदन करने की तारीख, अब इस दिन तक कर सकेंगे अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -