बम बनाते वक़्त हुए विस्फोट से TMC कार्यकर्ता की मौत, पार्टी ने किया किनारा
बम बनाते वक़्त हुए विस्फोट से TMC कार्यकर्ता की मौत, पार्टी ने किया किनारा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज इलाके में 40 वर्षीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ता हुमायूं कबीर की मौत की खबर सामने आ रही है। घर की छत पर देसी बम बनाते वक़्त हुए धमाके की वजह से शनिवार रात को उनकी मौत हो गई। घटना में उनका दस वर्षीय बेटा भी घायल हुआ है। हालांकि TMC का दावा है कि उसका कोई भी कार्यकर्ता घटना में शामिल नहीं है।

उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (जंगीपुर) प्रसेनजीत बनर्जी ने बताया कि, ‘शुरुआती जांच से पता चलता है कि कबीर अपने घर की छत पर बम बना रहे थे। एक बम गलती से गिर गया और वे बुरी तरह जख्मी हो गए। उनका नाबालिग बेटा भी चोटिल हो गया। हमने जांच शुरू कर दी है, किन्तु अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।’ स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि कबीर एक बीड़ी कारखाने में मजदूरी करता था। उन्होंने कहा कि उन्होंने शनिवार रात नौ बजे के लगभग एक जोरदार धमाके की आवाज सुनी। वे कबीर के घर पहुंचे और उसे खून से लथपथ पाया। मृतक की मां कचीनूर बेवा ने बताया कि, ‘रात का खाना खाने के बाद कबीर छत पर चला गया। कुछ ही मिनटों में धमाका हो गया।’

शमसेरगंज पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने बताया है कि कबीर को पहले भी गिरफ्तार हो चुका था और उसका आपराधिक रिकॉर्ड था। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवार ने साक्ष्य मिटाने के लिए बम बनाने की सामग्री को मौके पर से हटा दिया। हालांकि, मृतक की मां ने तमाम आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि, ‘मेरा बेटा किसी आपराधिक गतिविधि में शामिल नहीं था। हमें शक है कि किसी ने हमारे घर पर बम फेंका है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

ब्रिक्स एंटी-ड्रग वर्किंग समूह की बैठक का भाग बना भारत

सोने के दाम की गिरावट के साथ भारत में प्रीमियम में भी आई गिरावट

फिलीपींस में कोरोना विस्फोट, सामने आए 3,000 मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -