'संसद में प्रश्न पूछने के बदले एक कारोबारी से मोटी रिश्वत लेती हैं TMC सांसद महुआ मोइत्रा..', लोकसभा स्पीकर तक पहुंची शिकायत
'संसद में प्रश्न पूछने के बदले एक कारोबारी से मोटी रिश्वत लेती हैं TMC सांसद महुआ मोइत्रा..', लोकसभा स्पीकर तक पहुंची शिकायत
Share:

कोलकाता: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने रविवार (15 अक्टूबर) को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच समिति बनाने की मांग की। निशिकांत दुबे ने आरोप लगाते हुए कहा है कि “संसद में सवाल पूछने के लिए नकदी और उपहारों के बदले महुआ मोइत्रा और एक व्यवसायी के बीच रिश्वत का आदान-प्रदान हुआ।”

उन्होंने महुआ मोइत्रा को सदन से तत्काल निलंबित करने की मांग की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को संबोधित दो पेज के पत्र में, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे दो पन्नों के एक पत्र में, दुबे ने दावा किया है कि संसदीय सत्र के दौरान, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के कुछ सदस्यों, विशेष रूप से मोहुआ मोइत्रा और सौगत रॉय को लगातार मौखिक उपयोग करके व्यवधान पैदा करने की आदत है। दुबे ने कहा कि, दोनों TMC सदस्य विभिन्न कारणों से विभिन्न व्यक्तियों पर हमले करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हाल तक लोकसभा में उनके द्वारा पूछे गए 61 में से 50 प्रश्न अडानी समूह पर केंद्रित थे, जो एक व्यापारिक समूह है, जिस पर TMC सांसद अक्सर कदाचार का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं की 'रणनीति' ने 'आम लोगों के मुद्दों और सरकार की नीतियों पर बहस करने के अन्य सदस्यों के संवैधानिक अधिकारों' का उल्लंघन किया है। भाजपा नेता ने कहा कि "प्रतिनिधित्व" का पर्दाफाश हो गया है और उन्होंने महुआ मोइत्रा पर "लोकसभा में प्रश्न पूछने के बदले व्यवसायी से धन जुटाने, दूसरे व्यापारिक समूह को निशाना बनाने" का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि महुआ मोइता को दिया गया 'फ़ायरब्रांड सांसद' का खिताब "एक दिखावा के अलावा कुछ नहीं" है।

महुआ मोइत्रा का खंडन:-

दुबे के आरोपों का जवाब देते हुए, महुआ मोइत्रा ने कहा कि वह उनके खिलाफ किसी भी प्रस्ताव का "स्वागत" करती हैं। एक्स को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि, "फर्जी डिग्रीवालों और अन्य भाजपा दिग्गजों के खिलाफ विशेषाधिकारों के कई उल्लंघन लंबित हैं। स्पीकर के निपटारे के तुरंत बाद मेरे खिलाफ किसी भी प्रस्ताव का स्वागत है। साथ ही ED और अन्य के मेरे दरवाजे तक आने से पहले अडानी कोयला घोटाले में FIR दर्ज करने का इंतजार कर रही हूं।" 

भारत के ही द्वीप से 27 भारतीयों को पकड़ ले गया श्रीलंका ! जानिए कच्चाथीवू द्वीप का इतिहास ?

एक ऐसा मंदिर जहाँ नवरात्र के दौरान वर्जित होता है महिला-पुरुषों का प्रवेश, जानिए क्यों?

वो 5 मौके, जब भारत के मुश्किल वक्त में 'सच्चा दोस्त' बनकर मदद करने आया इजराइल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -