तिरुपति मंदिर घोटाला : सीएम चंद्रबाबू पर लगा 100 करोड़ रूपए के घोटाले का आरोप
तिरुपति मंदिर घोटाला : सीएम चंद्रबाबू पर लगा 100 करोड़ रूपए के घोटाले का आरोप
Share:

भारत में मौजूद तिरुपति बालाजी का मंदिर दुनिया का सबसे धनी मंदिर हैं. मंदिर हमेशा से ही अपने चढ़ावे और भक्तजनों की भीड़ के लिए प्रसिद्ध रहा हैं. लेकिन इस बार बालाजी का मंदिर एक खुलासे के कारण अचानक से चर्चा का विषय बन गया हैं. मंदिर के पुजारी ने मंदिर के 100 करोड़ रुपए के घोटाले की बात कही हैं. पुजारी रमन्ना दीक्षितुलू ने घोटाले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. '

पुजारी रमन्ना ने बताया कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू मंदिर के पैसों का गलत उपयोग करते हैं. इस खुलासे के बाद से मंदिर प्रशासन ने पुजारी को हटा दिया हैं. उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ही मंदिर के प्रशासकों को नियुक्त करते हैं इसलिए यहां वे मनमानी करते हैं. पुजारी ने चंद्रबाबू पर मंदिर के करोड़ों के प्राचीन आभूषण और जेवर-जवाहरात गायब करने का आरोप भी लगाया. 

रमन्ना ने सीएम पर यह आरोप भी लगाया कि उन्होंने मंदिर के 100 करोड़ रु की राशि अपने स्वयं के राजनीतिक खर्चों के लिए उपयोग में ले ली. इस बड़े खुलासे के चलते इस समय सियासी पारा काफी ऊपर चढ़ चुका हैं. इस पर विपक्षी नेता जगमोहन रेड्डी ने कहा कि यह सब पैसे और ताकत के लिए सीएम की भूख को दर्शाता है. बता दे कि तिरुपति बालाजी का मंदिर विश्व का दूसरा सबसे अमीर मंदिर हैं. मंदिर में हर वर्ष करीब 650 करोड़ रु का चढ़ावा आता हैं. मंदिर की कुल संपत्ति की बात करें तो वह 50,000 करोड़ रूपए हैं. 

नया आधार कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ?

जॉन अपने प्रोडक्शन में नए टैलेंट को देंगे मौका

अपनी जमीन खोजने में लगा नक्सलवाद- राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -