अपनी जमीन खोजने में लगा नक्सलवाद- राजनाथ सिंह
अपनी जमीन खोजने में लगा नक्सलवाद- राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सलवाद पर बात करते हुए कहा कि नक्सलवाद सिमट रहा है और समय के साथ अपनी जमीन खोते जा रहा है. हालांकि उन्होंने यह भी माना कि नक्सलवाद अभी भी एक चुनौती बना हुआ है. बता दें कि ग्रहमंत्री राजनाथ छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ की 261 बस्तरिया बटालियन की पासिंग आउट परेड का निरीक्षण करने पहुंचे थे.  इस दौरान उन्होंने कहा कि जवानों के हताहथ होने में 55 फीसदी की कमी देखने को मिली है. राजनाथ ने कहा कि, "नक्सलवाद एक चुनौती है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि यह समस्या अब कम हो रही है और जमीन खो रही है."

उन्होंने कहा, "बहुत से नक्सलवादी नेताओं ने अवैध गतिविधियों से खूब पैसा बनाया है. हमारी सरकार इस अवैध धन का खुलासा करेगी. हमने फैसला किया है कि सभी वाम शाखा के कट्टरवादी नेताओं, जिन्होंने गरीब लोगों के भोलेपन का फायदा उठाकर धन कमाया है, को दंडित करेंगे."

उन्होंने सीआरपीएफ जवानों से कहा कि आपका परिवार हमारा परिवार है. हम आपके साथ हर समय खड़े रहेंगे. राजनाथ ने कहा कि, "सीआरपीएफ ने अपने समर्पण, प्रतिभा, साहस और प्रतिबद्धता से देश के लोगों से बड़ा सम्मान अर्जित किया है. यहां तक कि कश्मीर में भी सेना के साथ, वे आतंकवादियों से बहुत साहस और दृढ़ता से लड़ रहे हैं."

 

कांग्रेस विधायक का पत्नी की वायरल रिकॉर्डिंग को लेकर बड़ा खुलासा

पुण्यतिथि विशेष : पिता की पुण्यतिथि पर बोले राहुल, पिता ने सिखाया प्यार और सम्मान

मतलब ओबामा के कहने पर की गई ट्रंप की जासूसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -