उत्तराखंड को मिला नया सीएम, गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को मिली कमान
उत्तराखंड को मिला नया सीएम, गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को मिली कमान
Share:

उत्तराखंड: गढ़वाल से भाजपा के सांसद तीरथ सिंह रावत अब उत्तराखंड के नए सीएम होंगे। बुधवार को देहरादून में भाजपा के विधायक मंडल की बैठक में इसकी घोषणा की थी। भाजपा में कुछ दिन से चल रहे अंदरुनी विवाद के पश्चात् त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिछले दिन सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके पश्चात् अब प्रदेश को नया सीएम मिला है। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। वह उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, अभी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हैं। इनके अतिरिक्त वह भाजपा में राज्य स्तर के कई पदों पर रहे, कमेटियों का भाग भी बने। 

बुधवार को स्वयं त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा विधायक दल की मीटिंग में तीरथ सिंह रावत के नाम का प्रस्ताव रखा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी ने नए नेता का चुनाव किया है, जो अब उत्तराखंड की कमान संभालेगा। विधायक दल का नेता चुने जाने के पश्चात् तीरथ सिंह रावत ने कहा कि वो संघ के लिए काम करते थे तथा कभी भी भाजपा में आने का विचार नहीं किया था। किन्तु अटल बिहारी वाजपेयी से प्रेरणा लेकर वो अपने मिशन में आगे बढ़े। 

तीरथ सिंह रावत ने नेता चुने जाने के पश्चात् कहा कि वो त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ लंबे समय तक काम करते रहे हैं, पहले संघ में बतौर प्रचारक भी काम किया तथा उसके बाद पार्टी और सरकार के स्तर पर साथ में काम किया है, अभी भी वो उनके मार्गदर्शन में आगे काम करते रहेंगे। गौरतलब है कि पार्टी विधायकों तथा मंत्रियों की नाराजगी के पश्चात् त्रिवेंद्र सिंह रावत को सीएम पद त्यागना पड़ा। 

फ्रांस में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 23000 से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

'मुझे भाजपा की कोरोना वैक्सीन पर भरोसा नहीं..', कहने वाले अखिलेश के बुआ-फूफा ने लगवाया टीका

2020 में दक्षिण अफ्रीकी अर्थव्यवस्था में आई 7 प्रतिशत की गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -