फ्रांस में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 23000 से अधिक संक्रमित मामले आए सामने
फ्रांस में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 23000 से अधिक संक्रमित मामले आए सामने
Share:

पैरिस: फ्रांस ने मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 23,302 कोरोनोवायरस संक्रमण की सूचना दी, जबकि अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में वृद्धि जारी रही, अस्पतालों पर दबाव बढ़ गया। विशेष रूप से, प्रकोप के बाद से, 39,32,862 लोगों को सरकार की महामारी सूचना वेबसाइट पर पोस्ट किए गए आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका, भारत, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम के बाद दुनिया की छठी सबसे बड़ी रैली फ्रांस में कोरोना के साथ निदान किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया। 

पिछले 24 घंटों में वायरस के संक्रमण के लिए छह और व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जो कुल 25,201 थे, जबकि 3,918 मरीज गहन देखभाल में थे, सोमवार से 69 तक, 26 नवंबर से अपने उच्चतम स्तर को चिह्नित करते हुए। एक दिन में, श्वसन बीमारी दैनिक आंकड़ों से पता चलता है कि 368 जीवन का दावा किया गया था, मृत्यु को 89,301 पर धकेल दिया। इस प्रकार, फ्रांस में 39,96,329 लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम पहली खुराक मिली है। रोलआउट ने सबसे पहले बुजुर्गों, अत्यधिक कमजोर लोगों और चिकित्सा कर्मचारियों और देखभाल कर्मचारियों को आगे बढ़ाया। 

जैसा कि दुनिया महामारी को समाहित करने के लिए संघर्ष कर रही है, टीकाकरण पहले से अधिकृत कोरोनावायरस वैक्सीन वाले देशों की बढ़ती संख्या में चल रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 5 मार्च को जारी सूचना के अनुसार, जर्मनी, चीन, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका सहित देशों में अभी भी 261 उम्मीदवार टीके विकसित किए जा रहे हैं।

2020 में दक्षिण अफ्रीकी अर्थव्यवस्था में आई 7 प्रतिशत की गिरावट

थाईलैंड के पीएम का ओछा व्यवहार, प्रश्न पूछ रहे पत्रकारों पर छिड़का सैनिटाइजर

फ्रांस: एक बच्ची के झूठ के चलते हुई थी 'सैमुअल पैटी' की हत्या, पैगम्बर कार्टून विवाद में बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -