जारी है बाघ का आतंक, ग्रामीण कर रहे संघर्ष
जारी है बाघ का आतंक, ग्रामीण कर रहे संघर्ष
Share:

उमरिया/ब्यूरो। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से लगे ग्राम रोहनिया में मासूम राजवीर पर हमला करने वाला बाघ अब दमना पहुंच गया है। इस बाघ पर लगातार नजर रखी जा रही है और इसे रहवासी क्षेत्र से दूर किया जा रहा है। तीसरे दिन भी बाघ पर न सिर्फ हाथी दल की मदद से नजर रखी जा रही थी बल्कि दमना के उस क्षेत्र में कैमरे भी लगा दिए गए जहां बाघ पहुंच गया है। बाघ को दमना तक पहुंचाने में हाथी दल ने अहम भूमिका निभाई। रविवार की दोहपर से बाघ को रोहनिया से हटाने की कोशिश की जा रही थी। 

एक बार तो रविवार को ही इस बाघ को वहां से हटा दिया गया था लेकिन कुछ गांव वालों ने इस बाघ को फिर से वहीं देखे जाने का दावा किया था। इसके बाद फिर ऑपरेशन शुरू किया गया और हमले के करीब 48 घंटे बाद रिहायशी क्षेत्र को मंगलवार की सुबह बाघ ने छोड़ दिया। पार्क अधिकारियों की माने तो टाइगर अब वन क्षेत्र दमना बीट की ओर निकल गया है।

रिहायशी क्षेत्र में टाइगर मूवमेंट की जो लाइव तस्वीरें सामने आई है, वह हैरान करने वाली हैं। पार्क प्रबंधन ने पिछले दो दिनों से चार हाथियों एवम 14 ट्रैप कैमरे की मदद से टाइगर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही थी। हालांकि अब कैमरे निकाल लिए गए हैं।

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर 26 सितम्बर को होगी सुनवाई

वायरल फीवर होने पर दिखने लगते हैं ये लक्षण, होने के बाद करें यह काम

'भ्रष्ट मनीष सिसोदिया को पद से हटाओ..', दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर भाजपा का हस्ताक्षर अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -