एक्शन स्टार के नाम पर चर्चित टाइगर श्रॉफ ने इस अभिनेता को दी है ट्रेनिंग
एक्शन स्टार के नाम पर चर्चित टाइगर श्रॉफ ने इस अभिनेता को दी है ट्रेनिंग
Share:

महज 6 सालों के अंदर एक एक्शन सुपरस्टार के तौर पर स्थापित हो चुके टाइगर श्रॉफ ना सिर्फ फैंस के फेवरेट हैं बल्कि उन्होंने अपनी लाइफस्टाइल से कई लोगों को प्रेरणा भी दी है. इसके साथ ही अपनी शानदार फिटनेस और एक्शन स्किल्स के लिए पहचाने जाने वाले टाइगर अपना खुद का दर्शक वर्ग गढ़ चुके हैं और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई भी करने लगी हैं. वहीं साल 2014 में फिल्म हीरोपंती से अपने करियर की शुरुआत करने वाले टाइगर श्रॉफ के 30वें बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास फैक्ट्स. इसके अलावा  टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. आपकी जानकारी के लिए बता दें की जैकी ने टाइगर के नाम के बारे में बात करते हुए कहा था कि बचपन में जब टाइगर छोटा था तो हर चीज को खाने की कोशिश करता था इसलिए हमने इसका नाम टाइगर रख दिया था. वहीं खास बात ये है कि साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म मोगली में जैकी श्रॉफ टाइगर शेर खान की आवाज बने थे. 

टाइगर के पास ताइक्वांडो में फिफ्थ डिग्री ब्लैक बेल्ट है. ये एक ऐसी मार्शल आर्ट्स फॉर्म है जहां कोई इंसान अपने पैरों का इस्तेमाल कॉम्बेट में ज्यादा करते हैं. यही कारण है कि टाइगर अपनी कई फिल्मों में 360 डिग्री किक का काफी इस्तेमाल करते हैं. टाइगर श्रॉफ वेजिटेरियन हैं. उनकी डाइट में सब्जियां काफी मात्रा में होती हैं और वे कोई मीट प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल नहीं करते हैं. हालांकि वे कभी-कभी अंडे खा लेते हैं. वे ना ही स्मोक करते हैं और ना ही ड्रिंक. वहीं यही कारण है कि वे लगातार अपनी फिटनेस से फैंस के फेवरेट बने हुए हैं.टाइगर श्रॉफ ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने से पहले मार्शल आर्ट्स और जिमनास्टिक में तीन सालों की ट्रेनिंग ली थी. इस ट्रेनिंग में बैक लेआउट, फ्रंट पाईक, 360 डिग्री बैकवर्ड ट्विस्ट्स और वॉल फ्लिप्स जैसी चीजें शामिल हैं. वे माइकल जैक्सन को अपना सबसे बड़ा प्रेरणास्त्रोत मानते हैं.टाइगर बाकी इंडस्ट्री में शामिल स्टार्स से अलग अपनी प्राइवेट लाइफ को लेकर बेहद सीक्रेटिव रहते हैं. 

वे फ़िलहाल अपनी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी पोस्ट्स शेयर करते रहे हैं लेकिन अपनी लव लाइफ और पर्सनल लाइफ को लेकर टाइगर अक्सर चुप्पी साधे रहते हैं. वहीं टाइगर श्रॉफ की अच्छी दोस्त श्रद्धा कपूर है. वे बचपन से एक दूसरे के दोस्त रहे हैं. इसके साथ ही दोनों एक दौर में एक दूसरे के क्लासमेट्स रह चुके हैं और दोनों ने एक ही स्कूल से पढ़ाई भी की है. दोनों फिल्म बागी में भी काम कर चुके हैं और बागी 3 की रिलीज को लेकर उत्साहित हैं. इसके अलावा फिल्म धूम 3 के लिए टाइगर ने आमिर खान को भी ट्रेनिंग दी थी. वहीं आमिर खान ना केवल टाइगर से इंप्रेस्ड थे बल्कि वे टाइगर की फिल्म को प्रोड्यूस भी करना चाहते थे. फ़िलहाल ऐसा हो नहीं सका. इसके साथ ही टाइगर की पहली फिल्म हीरोपंती को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया.

कभी बेड बेचकर जमीन पर सो चुके हैं टाइगर श्रॉफ, अब हैं करोड़ों के मालिक

बागी 3 हो सकती है श्रद्धा कपूर के करियर की बड़ी फिल्म

सूर्यवंशी में पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आ सकती है यह अदाकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -