कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में तीन आतंकी हुए ढेर
कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में तीन आतंकी हुए ढेर
Share:

कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। सेना के अधिकारियों ने मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 दो पिस्तौल और अन्य युद्ध की बरामदगी का दावा किया। सेना के जवानों ने विशिष्ट खुफिया सूचनाओं पर काम किया, जिसके माध्यम से अनंतनाग जिले के लाडकीपुरा के रानीपोरा के कारगोम के निर्मित क्षेत्र में तीन आतंकवादियों की मौजूदगी का अनुमान लगाया गया। बाद में, सूत्रों के माध्यम से, राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा जेकेपी और सीआरपीएफ के साथ 13:00 बजे मुठभेड़ के लिए एक घेरा और एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

सेना ने जानकारी दी “सुरक्षा बलों की हरकत को देखकर आतंकवादियों ने एक नाले के जरिए भागने की कोशिश की। सैनिकों ने तुरंत फिर से तैनात कर दिया और घेरा को फिर से समायोजित किया और आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। हालांकि, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की और गोलीबारी शुरू हो गई। आग के आदान-प्रदान के दौरान तीन आतंकवादी अर्थात्; लश्कर के आरिफ अहमद हज्जाम, एचएम के बासित गनी और सोहेल अहमद भट को बेअसर कर दिया गया। जबकि मारे गए आतंकियों में से दो अनंतनाग जिले के थे और तीसरा पुलवामा का था।

आतंकवादी आरिफ अहमद हज्जाम 6 जून, 2019 को 162 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन के हवलदार मंजूर बेग की नृशंस हत्या में शामिल था। यह आतंकी हमला उस समय हुआ जब सेना के जवान छुट्टी पर थे, जैसा कि सूत्रों का सुझाव है। इससे पहले दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के रेडवानी गांव में शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच निशाचर मुठभेड़ हुई. इस बीच, कश्मीर में यह पांचवीं मुठभेड़ बताई जा रही है, पिछली मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने दावा किया था कि उन्होंने 5 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है।

आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान

तमिलनाडु में मिले 3000 से भी कम कोरोना के नए मामले

परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता के लिए शुरू हुआ था जनसंख्या दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -