आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान
आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान
Share:

लखनऊ: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर आज सीएम योगी आदित्यनाथ जनसंख्या नीति 2021-30 जारी करेंगे। मुख्यमंत्री आज 11।30 बजे यूपी जनसंख्या नीति 2021-2030 पेश करेंगे। विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास पर यह प्रोग्राम होगा। इस आयोजन में जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का उद्घाटन किया जाएगा। नई जनसंख्या नीति अगले 10 वर्षों के लिए मान्य होगी। मतलब 2021 से लेकर 2030 तक। 

जल्द लागू होगी जनसंख्या नीति:-
इसमें जनसंख्या काबू के लिए जागरूकता से लेकर परिवार नियोजन को बढ़ावा देने तथा हेल्थ क्लब बनाने पर ज़ोर होगा। यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं तथा इससे पूर्व सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा की। जिसने न केवल राजनीतिक पारे को बढ़ाने का काम किया बल्कि हिंदू-मुस्लिम के खेल भी आरम्भ होने की पूरी गुंजाइश है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने दो टूक कह दिया है कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश में शीघ्र ही जनसंख्या नीति लागू करने वाली है।

नई नीति का प्रजेंटेशन देख चुके हैं:-
सीएम के अनुसार, जनसंख्या नीति बनकर तैयार है तथा इसे शीघ्र लागू भी कर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, आज विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ नवीन जनसंख्या नीति 2021-30 जारी करेंगे। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या नीति को लेकर योगी आदित्यनाथ के सामने पिछले दिन प्रजेंटेशन दी गई। योगी आदित्यनाथ ने पूरा प्रजेंटेशन देखा तथा समझा। जनसंख्या नीति का ड्राफ्ट मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया जो 2021 से 2030 तक के लिए है।

दिल्ली दौरे के बाद ठंडे हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, सिद्धू में भी आया बदलाव

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने पार्टी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, कंधे पर रख दिया था हाथ

आपस में भिड़े अरविंद केजरीवाल और पुष्कर सिंह धामी, मुफ्त बिजली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -