आतंकी ढांचे को खत्म करने पर बनी सहमति
आतंकी ढांचे को खत्म करने पर बनी सहमति
Share:

नई दिल्ली : आतंकवाद के खात्मे के लिए नई दिल्ली में भारत, रूस और चीन के विदेश मंत्रियों की हुई बैठक में तीनों देशों ने आतंकवाद के खात्मे की घोषणा करते हुए टेरर फंडिंग रोकने और आतंकी ढांचे को खत्म करने पर जोर दिया. तीनों देशों का यह प्रयास सराहनीय है.

उल्लेखनीय है कि तीनों देशों की ओर से इस सम्मेलन के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान के आतंकी संगठनों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, जबकि सितंबर में चीन के शियामेन में हुई ब्रिक्स देशों की बैठक के बाद जारी घोषणापत्र में विशेष रूप से लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और दूसरे आतंकी संगठनों का जिक्र किया गया था. यह विरोधाभास समझ से परे है .

आपको जानकरी दे दें कि इस अहम बैठक में हालाँकि भारत ने पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों की ओर से बढ़ते आतंकवाद पर चिंता जताते हुए आतंकी घटनाओं का मुद्दा उठाया. लेकिन संयुक्त बयान में कहा गया कि आतंकवाद पर यह गठबंधन किसी खास देश के खिलाफ नहीं है. जबकि सब जानते हैं कि लश्कर-ए-तैयबा पाक की मदद से ही फल- फूल रहा है. आतंकवाद का दंश झेलकर भी भारत भलमनसाहत दिखाए तो यह उचित नहीं है. यह शहीदों की शहादत का अपमान है .ऐसे में देश विरोधी व विश्व विरोधी शक्तियां सबके सामने हैं, उन विरोधी शक्तियों का नाम लेने में हिचकना नहीं चाहिए.

 यह भी देखें 

पाकिस्तान के लिए आज काला दिन : पाक प्रधानमंत्री

बांग्लादेश ने मनाया विजय दिवस, भारतीय सैनिक सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -