इजराइलियों पीएम बेंजामिन के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग

इजराइलियों पीएम बेंजामिन के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग

यरूशलम: हजारों इजराइलियों ने पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू के सरकारी आवास के बाहर शनिवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बेंजामिन नेतन्‍याहू के इस्‍तीफे की मांग और भी बढ़ती जा रही है। जंहा इस बात का पता चला है कि नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, भरोसा को भंग करने और अमीर सहयोगियों और मीडिया मोगल्स से जुड़े घोटालों की एक श्रृंखला में रिश्वत लेने का इलज़ाम लगाया गया है। बेंजामिन के विरुद्ध पिछले चार म‍हीनों से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

वहीं इस बात का पता चला है कि पीएम नेतन्याहू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते शनिवार को केंद्रीय येरूशलम स्थित उनके आवास के बाहर हजारों की तादाद में इजराइली प्रदर्शनकारी जमा हुए। ये प्रदर्शनकारी नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के इल्ज़ामों पर उनके ट्रायल की वजह से और कोविड महामारी से बनी स्थिति को ठीक से न संभालने के कारण इस्तीफे की मांग कर रहे है। इजराइल में रोजाना रिकॉर्ड तादाद में कोविड वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि यहां इस सप्ताह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

प्रदर्शनकारी पूरी गर्मियों में हर शनिवार को नेतन्याहू के आवास के बाहर प्रदर्शन करते आए हैं। ये प्रदर्शन नेतन्याहू के विरुद्ध चल रहे भ्रष्टाचार के मामले के विरोध में शुरू हो चुका है। वहीं, कोविड के कारण बने स्वास्थ्य संकट को लेकर भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। अगस्‍त माह में को पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर, नेतन्याहू ने प्रदर्शनकारियों को खास तवज्जो नहीं देते हुए उन्हें वामपंथी और अराजकतावादी बताया है।

रांची में अर्सों के बाद कम हुआ कोरोना का कहर, ठीक हुए कई संक्रमित

बिहार चुनाव: वोटर्स से बोले चिराग- जहाँ लोजपा के प्रत्याशी न हों, वहां भाजपा को वोट दें

मन की बात: पीएम मोदी ने दी दशहरे की बधाई, बोले- त्योहारों पर Local के लिए Vocal बने