जिन्होंने आपके हाथों में हथियार थमाए, उन्होंने आपका क्या भला किया- कश्मीर के युवाओं से बोले शाह

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान अमित शाह ने  कहा कि  आज मैं कश्मीर के युवाओं से आग्रह करने आया हूं कि जिन्होंने आपके हाथ में पत्थर पकड़ाए थे, उन्होंने आपका क्या भला किया? जिन्होंने आपके हाथ में हथियार थमाए थे, उन्होंने आपका क्या भला किया?

शाह ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) आपके नजदीक है, वहां के लोगों से पूछिए कि क्या गांव में बिजली आई, अस्पताल है, मेडिकल कॉलेज बन रहा है क्या? गांव में पीने का पानी आता है क्या? महिलाओं के लिए शौचालय बना हुआ है क्या? वहां कुछ नहीं हुआ है और ये लोग पाकिस्तान की बात करते हैं. अमित शाह ने आगे कहा कि आज 30,000 लोग लोकतांत्रिक तरीके से कश्मीर के लोगों के प्रतिनिधि बन चुके हैं. उन्होंने कश्मीर के युवाओं से लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में हिस्सा लेने और कई स्तरों पर जनप्रतिनिधि बनने का आह्वान  किया. 

 

इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि सूफीवाद मध्य पूर्व और कश्मीर से होते हुए भारत आया था. कश्मीर ने पूरे देश को सूफीवाद का तोहफा दिया है. सूफियों को विकास की बहुत आशा है. अमित शाह ने आगे कहा कि यहां 20 हजार से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी दी गई है और 6,000 लोगों को आज नौकरी मिलने वाली है. ये तमाम भर्तियां पारदर्शी तरीके से की गई हैं. सही कौशल वाले लोगों को बगैर भाई-भतीजावाद के काम पर रखा गया है. 

ड्रग्स केस: शाहरुख़ खान के समर्थन में उतरे राकेश टिकैत, आर्यन के बचाव में कही ये बात

चीन में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्थगित की गई मैराथन प्रतियोगिता

पाक सरकार ने टीएलपी के सामने किया आत्मसमर्पण, जानिए क्या है मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -