चीन में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्थगित की गई मैराथन प्रतियोगिता

बीजिंग: बीजिंग में नए कोरोना वायरस संक्रमणों में वृद्धि के मद्देनजर, चीनी अधिकारियों ने बीजिंग मैराथन को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया है। विकास तब आता है जब देश के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी कि मामलों का एक नया प्रकोप आगे फैलने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन ने पिछले 24 घंटों में 11 प्रांतों में 133 से अधिक मामले दर्ज किए हैं और ये सभी अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण से जुड़े हैं। 

नवीनतम उछाल को इस साल अगस्त में नानजिंग के बाद से देश में सबसे बड़ा प्रकोप माना जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीजिंग ने वायरस के प्रति अपने शून्य-सहिष्णुता के दृष्टिकोण को बनाए रखने की चीन की क्षमता पर चिंता जताई है। 1981 से प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली बीजिंग मैराथन चीन के सबसे बड़े स्थानीय खेल आयोजनों में से एक है। 

दौड़ परंपरागत रूप से तियानमेन स्क्वायर में शुरू होती है और बीजिंग के ओलंपिक पार्क में सेलिब्रेशन स्क्वायर में समाप्त होती है। 31 अक्टूबर को होने वाली मैराथन में लगभग 30,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद थी। मैराथन आयोजकों ने कहा कि यह "महामारी फैलने के जोखिम को रोकने और अधिकांश धावकों, कर्मचारियों और निवासियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की प्रभावी ढंग से रक्षा करने के लिए" कार्यक्रम को रद्द कर रहा था।

'जब पाकिस्तान की जीत पर भारत में हुई आतिशबाजी, तो दिवाली पर पटाखे फोड़ने में क्या हर्ज है'

आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वत के आरोपों की जांच करेगा एनसीबी

पाकिस्तान से हार के बाद कोहली पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाली भड़ास

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -