ड्रग्स केस: शाहरुख़ खान के समर्थन में उतरे राकेश टिकैत, आर्यन के बचाव में कही ये बात

नई दिल्ली: आर्यन खान ड्रग्स केस पर किसान नेता राकेश टिकैत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि छह ग्राम ड्रग्स पाए जाने पर हंगामा मचा हुआ है, जबकि हजारों करोड़ के ड्रग्स का मुद्दा गायब हो गया है। इस दौरान टिकैत ने अडानी के पोर्ट को बंद किए जाने की भी मांग उठाई। तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के नेता राकेश टिकैत ने आर्यन खान मामले पर, शाहरुख का समर्थन करते हुए भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

टिकैत ने आगे कहा कि, '21 हजार करोड़ का ड्रग्स है, उसका पता नहीं चला कि उसका मालिक कौन था? 21 हजार करोड़ का ड्रग्स भारत में वो ला सकता है, जो भारत में नंबर एक, नंबर दो और नंबर तीन होंगे। जो रईस अलोग होंगे। वो ही ड्रग्स पर इतना पैसा खर्च कर सकता है।' उन्होंने कहा कि ड्रग्स अडानी पोर्ट से मिली है, तो उसे पकड़ना चाहिए। दबाओगे क्या मुद्दे को? कहां गए वे ड्रग्स? टिकैत ने आगे कहा कि छह ग्राम मिली तो उस पर बवाल मच गया। 21 हजार करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा गया, उसका पता नहीं चल रहा। अडानी पोर्ट को बंद कर देना चाहिए, उसकी तलाशी लेनी चाहिए। कहां से मिली, उसकी छानबीन होनी चाहिए। किसकी हो सकती है, उसकी जांच होनी चाहिए।

बता दें कि टिकैत जिस ड्रग्स की खेप की बात कर रहे थे, वह मुंद्रा पोर्ट पर पकड़ी गई थी। गुजरात के इस बंदरगाह से 2,988 किलो हेरोइन जब्त किया गया था। मुंद्रा पोर्ट का संचालन अडाणी समूह के हाथों में है। इस मामले पर अडानी ग्रुप ने अपने बयान में कहा था कि हेरोइन के कंटेनर मुंद्रा बंदरगाह पर डीपी वर्ल्ड टर्मिनल पर पहुंचे थे। पूरे देश में कोई भी पोर्ट ऑपरेटर कंटेनर की तलाशी नहीं ले सकता है। उनकी भूमिका बंदरगाह चलाने तक सीमित है। सीमित अधिकारों के कारण संचालकों के हाथ बंधे होते हैं। बता दें कि, रिपोर्ट में सामने आया था कि ये ड्रग्स अफ़ग़ानिस्तान और ईरान होते हुए भारत के गुजरात पहुंचा था। जिसके बाद अडानी पोर्ट ने एक्शन लेते हुए अहम ट्रेड एडवाइजरी जारी की थी।  इसमें कहा गया था कि 15 नवंबर से ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आने वाला कार्गो अब अडानी पोर्ट पर नहीं उतारा जाएगा। 

चीन में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्थगित की गई मैराथन प्रतियोगिता

पाक सरकार ने टीएलपी के सामने किया आत्मसमर्पण, जानिए क्या है मामला

T20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर गदगद हुई 'कांग्रेस', ट्विटर पर खुलेआम जताई ख़ुशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -