श्रीदेवी की मौत मामले में फंसीं ये यूट्यूबर, CBI ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
श्रीदेवी की मौत मामले में फंसीं ये यूट्यूबर, CBI ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत के मामले में सनसनीखेज दावे करने वाली यूट्यूबर दीप्ति आर पिन्नीति पर CBI ने शिकंजा कसा है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने यूट्यूबर स्वयंभू जांचकर्ता के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दायर की है। CBI ने दावा किया है कि अपराधियों ने श्रीदेवी की मौत के सिलसिले में यूट्यूब पर एक वीडियो में अपने दावों का समर्थन करने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत गणमान्य व्यक्तियों के ‘फर्जी’ पत्र पेश किए थे।

CBI ने बीते वर्ष मुंबई स्थित वकील चांदनी शाह की शिकायत के पश्चात् भुवनेश्वर निवासी दीप्ति आर पिन्नीति एवं उनके अधिवक्ता भरत सुरेश कामथ के खिलाफ FIR दर्ज की थी। यह मामला पीएम कार्यालय (PMO) की ओर से CBI को भेजा गया था। चांदनी शाह ने आरोप लगाया कि पिन्नीती ने कई दस्तावेज पेश किए हैं, जिनमें पीएम एवं रक्षा मंत्री के पत्र, सर्वोच्च न्यायालय से संबंधित दस्तावेज एवं UAE सरकार के रिकॉर्ड सम्मिलित हैं, जो जाली प्रतीत होते हैं।

बताते चलें कि पिन्नीति सोशल मीडिया पर श्रीदेवी एवं सुशांत सिंह राजपूत जैसे बॉलीवुड स्टार की मौत पर ख़बरों में रही हैं। फरवरी 2018 में संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में श्रीदेवी की मौत हो गई थी। उन्होंने श्रीदेवी की मौत के सिलसिले में एक इंटरव्यू में अपनी 'जांच' के आधार पर 'दोनों सरकारों के बीच लीपापोती' समेत कई सनसनीखेज दावे किए थे। एक सवाल के जवाब में पिन्नीति ने कहा, यह भरोसा करना मुश्किल है कि CBI ने मेरा बयान दर्ज किए बिना मेरे खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसके अतिरिक्त, जब आरोप तय किए जाएंगे तो सबूत अदालत को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, जब विचाराधीन पत्र उन्हीं प्राधिकारों के खिलाफ आरोप लगाते हैं, जिनके तहत CBI आती है,  ऐसे में एजेंसी को सबूत इकट्ठा करने की जिम्मेदारी सौंपना हितों के टकराव का मामला है।

बीते वर्ष पिन्नीति के खिलाफ FIR दर्ज करने के बाद CBI ने 2 दिसंबर को भुवनेश्वर में उनके आवास पर तलाशी ली थी, जिसमें फोन एवं लैपटॉप सहित डिजिटल उपकरण बरामद किए गए थे। एक विशेष कोर्ट को सौंपी गई CBI की रिपोर्ट के मुताबिक, तहकीकात से पता चला कि यूट्यूब पर चर्चा के चलते पीएम एवं रक्षा मंत्री से संबंधित उनकी तरफ से प्रस्तुत किए गए दस्तावेज 'जाली' थे। एजेंसी ने पिन्नीति एवं कामथ के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 465, 469 और 471 सहित संबंधित धाराओं के तहत आरोप पत्र दायर किया है। मुंबई स्थित अधिवक्ता शाह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था, संदिग्ध दीप्ति आर पिन्नीति ने श्रीदेवी की मौत के मामले में बार-बार अजीबोगरीब इल्जाम लगाकर वर्तमान सरकार की छवि खराब की।

'वो एक वैम्पायर हैं, जो खून पीती हैं’, इस मशहूर अदाकारा को लेकर विवेक ओबेरॉय ने कह डाली ये बड़ी बात

पूनम पांडे ही नहीं, बॉलीवुड के इन स्टार्स ने भी पब्लिसिटी स्टंट के नाम पर फैंस को बनाया बेवकूफ

अब बॉलीवुड के इस एक्टर संग फिल्म बना रहे है एनिमल के डायरेक्टर
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -