CM नीतीश और विधानसभा अध्यक्ष की अनबन के बाद हुआ इस पुलिस अधिकारी का तबादला
CM नीतीश और विधानसभा अध्यक्ष की अनबन के बाद हुआ इस पुलिस अधिकारी का तबादला
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार एवं विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच सदन में हुए विवाद के पश्चात् एक पुलिस पदाधिकारी का शुक्रवार को स्थानांतरण कर दिया गया। दरअसल, दोनों नेताओं के बीच नोक-झोंक का कारण यही पुलिस पदाधिकारी था। बिहार के गृह विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, लखीसराय के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (SDPO) रंजन कुमार को उसी पद पर पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज में तबादला किया गया है। उनकी जगह पर 2018 बैच के IPS अफसर सैय्यद इमरान मसूद को भेजा गया है। वे इस समय पटना के दानापुर के SDPO के तौर पर तैनात हैं।

दरअसल, रंजन कुमार बिहार पुलिस सेवा के अफसर हैं। लखीसराय विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष SDPO समेत अन्य पुलिस अफसरों के असहयोग से खफा थे। बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर आए सिन्हा एक मामले में पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। जब बजट सत्र आरम्भ हुआ, तो यह मामला विशेषाधिकार समिति को सौंप दिया गया।

बता दे कि लखीसराय मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जिसका नेतृत्व सीएम की पार्टी JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन करते हैं। सीएम के पास ही गृह विभाग भी है तथा बीजेपी नेताओं का एक श्रेणी इस बात से खफा है कि अपने कम होते सियासी दबदबे के बाद भी वह पुलिस पर पूर्ण नियंत्रण बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। सीएम ने विधानसभा में अपने गुस्से का इजहार करते हुए अध्यक्ष से बोला था कि यह संविधान के खिलाफ है। सदन में सीएम के साथ हुई अनबन के पश्चात् अध्यक्ष अगले दिन सदन में आसन संभालने नहीं पहुंचे थे। तत्पश्चात, मंगलवार रात सीएम के साथ मीटिंग हुई। कहा जा रहा है कि दोनों के बीच सुलह हो गई है।

गोवा में सरकार बनाने को तैयार भाजपा, 23 मार्च को शपथ ले सकते हैं प्रमोद सावंत

क्या NDA में वापसी करेंगे ओमप्रकाश राजभर ? भाजपा नेताओं से मुलाकात पर सामने आया बयान

ममता बोलीं- बंगाल पुलिस को पेगासस बेचने आया था NSO, कंपनी कह चुकी है- केवल सरकारों को बेचते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -