ममता बोलीं- बंगाल पुलिस को पेगासस बेचने आया था NSO, कंपनी कह चुकी है- केवल सरकारों को बेचते हैं
ममता बोलीं- बंगाल पुलिस को पेगासस बेचने आया था NSO, कंपनी कह चुकी है- केवल सरकारों को बेचते हैं
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दावा किया है कि बंगाल पुलिस को इजरायली पेगासस स्पाईवेयर 25 करोड़ रुपये में ऑफर किया गया था। CM ममता ने दावा करते हुए कहा है कि चार-पांच वर्ष पूर्व यह सॉफ्टवेयर राज्य की पुलिस को देने का प्रस्ताव दिया गया था, मगर उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया था। ‘नबन्ना’ राज्य सचिवालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने राजनेताओं, न्यायाधीशों और अधिकारियों के खिलाफ स्पाइवेयर का गलत इस्तेमाल किये जाने का आशंका के चलते इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। 

TMC सुप्रीमो ने आगे कहा कि, 'NSO समूह के सदस्य चार से पांच वर्ष पूर्व हमारे पुलिस विभाग में पेगासस स्पाइवेयर बेचने आए थे। इसके लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। बनर्जी ने कहा कि, 'हालांकि मैंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, क्योंकि सियासी तौर पर इसके गलत इस्तेमाल होने की आशंका थी। जो कि स्वीकार्य नहीं है।' बता दें कि ममता बनर्जी मोदी सरकार पर इजरायली स्पाइवेयर के माध्यम से पत्रकारों, राजनेताओं, व्यापारियों और अन्य लोगों के फोन पर निगरानी रखने को लेकर लगातार हमला बोलती रही हैं। 

ममता ने आगे कहा कि यह बात अलग है कि इस स्पाइवेयर का प्रयोग देशद्रोहियों के खिलाफ या राष्ट्र की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए किया जाता है। मगर इसका इस्तेमाल सियासी लाभ के लिए नहीं किया जाना चाहिए। इसका इस्तेमाल न्यायाधीशों और अधिकारियों के खिलाफ नहीं किया जाना चाहिए। बता दें कि NSO खुद कई बार ये कह चुका हैं कि, वह केवल देश की सरकारों को ही पेगासस स्पाईवेयर बेचते हैं, यहां तक की किसी राज्य सरकार के साथ भी वे सौदा नहीं करते। ऐसे में ममता बनर्जी का यह दावा कि NSO ने बंगाल पुलिस को पेगासस बेचने की कोशिश की थी, कितना सच हैं, ये केवल ममता दीदी ही बता सकती हैं। 

द कश्मीर फाइल्स: कोर्ट में वकील फिल्म को झूठी न कह सके, लेकिन ममता बनर्जी इसे बता रही 'बनावटी कहानी'

'कांग्रेस में अध्यक्ष का पद खाली नहीं..', सोनिया गांधी से मिलने के बाद गुलाम नबी का बड़ा बयान

पूर्व CM चन्नी पर कांग्रेस नेता ने ही लगाए आरोप, बोले- उसका चाल चलन ठीक नहीं, महिला पत्रकार के साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -