'कौन बनेगा करोड़पति' में 1 करोड़ रुपये जीतने वाला ये बच्चा आज बन गया है IPS, आपने पहचाना क्या?
'कौन बनेगा करोड़पति' में 1 करोड़ रुपये जीतने वाला ये बच्चा आज बन गया है IPS, आपने पहचाना क्या?
Share:

टीवी के चर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) वो शो है, जिसका सालभर दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं। महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो केवल दर्शकों का ज्ञान ही नहीं बढ़ाता, बल्कि कई प्रतियोगियों की जिंदगी भी बदल देता है। 7 अगस्त को कौन बनेगा करोड़पति के नये सीजन की शुरुआत होने वाली है। किन्तु उससे पहले बात करते हैं उस बच्चे की, जिसने ना केवल बच्चन साहब के शो पर एक करोड़ रुपये जीते, बल्कि अब IPS अधिकारी बन कर देश की सेवा भी कर रहे हैं। 

आपको याद है? 2001 में 'केबीसी जूनियर' में 14 वर्षीय रवि सैनी ने कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठ कर सबको हैरत में डाल दिया था। छोटे से रवि सैनी कौन बनेगा करोड़पति शो पर बड़े सपने लेकर आये थे। हॉट सीट पर बैठ कर रवि सैनी ने 15 सवालों के सही जवाब दिये और शो से 1 करोड़ की बड़ी राशि जीत ली। 1 करोड़ रुपये जीतने वाले रवि सैनी पढ़ने में बहुत होशियार थे। इसलिये उन्होंने UPSC की तैयारी की और पास भी हो गये। तत्पश्चात, अब IPS अधिकारी बन कर देश की सेवा में लगे हुए हैं। कौन बनेगा करोड़पति पर चर्चा करते हुए रवि सैनी ने कहा था कि वो कौन बनेगा करोड़पति में अपना लक आजमाने आये थे, क्योंकि उन्हें शो में अमिताभ बच्चन से मिलना था। हालांकि, कौन बनेगा करोड़पति में आकर उनका आत्मविश्वास पहले से अधिक मजबूत हो गया था। 

रवि सैनी अपनी क्लास टॉपर थे। पढ़ाई के मामले में उनका दिमाग इतना तेज भागता था कि वो अपने दम पर ना केवल IPS बने, बल्कि MBBS की पढ़ाई भी की थी। रवि सैनी ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से MBBS किया था। MBBS करने के बाद उन्होंने उसमें इंटर्नशिप भी की। इसके बाद रवि सैनी ने UPSC क्लीयर किया तथा अपने पिता का नाम रोशन किया। 

'मैं अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान या सलमान खान नहीं हूँ', जानिए क्यों अन्नू कपूर ने कहा ऐसा

'राखी सावंत से दूर रहो, वरना हम तुम्हें मार देंगे...', एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड को मिली धमकी

कभी नहीं पढ़ी संस्कृत, फिर कैसे फरमानी नाज ने 'हर हर शंभू' में पढ़ लिए मंत्र?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -