'ये रियाज अहमद की मौत का बदला..', कर्नल-मेजर और DSP की शहादत पर आतंकियों ने उगला जहर
'ये रियाज अहमद की मौत का बदला..', कर्नल-मेजर और DSP की शहादत पर आतंकियों ने उगला जहर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल, मेजर सहित एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) वीरगति को प्राप्त हो गए। सूत्रों के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने कहा कि यह इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में उनके दिग्गज नेता की हत्या का बदला लेने की कार्रवाई थी।

बता दें कि, लश्कर कमांडर रियाज अहमद, जिसका कोडनेम कासिम था, की 8 सितंबर को PoK के रावलकोट क्षेत्र में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर करीब से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के अनुसार, उसकी मौत से उसके अनुयायियों में आक्रोश फैल गया था, जिसके कारण कोकेरनाग में जवाबी हमला हुआ। अहमद का अब्बू भी एक आतंकवादी था, जो 2005 में मारा गया था। कोकेरनाग में मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान हुई। गोलीबारी में अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए और तत्काल सुदृढीकरण के बावजूद, वहां घेरा लगाए बैठे आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के कारण उन्हें निकाला नहीं जा सका।

शहीद अधिकारियों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट के रूप में की गई है। कर्नल सिंह, जो 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर थे, ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि मेजर धोनैक और डीएसपी भट की साँसें कुछ समय बाद थमी। इस बीच, कल के हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए आज गुरुवार (14 सितंबर) को अनंतनाग में आतंकवाद विरोधी अभियान जारी था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को "घेर" लिया है। इनमें से एक आतंकी की पहचान उजैर खान के तौर पर हुई है। 

कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, 'कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस चल रहे ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। हमारी सेनाएं अटूट संकल्प के साथ कायम हैं और उन्होंने उजैर खान सहित लश्कर के 2 आतंकवादियों को घेर लिया है।" 

भारत में निवेश करेगी Tesla ! केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने बताया- एलन मस्क के साथ कहाँ तक पहुंची बात

'धर्म की रक्षा के लिए सभी हिंदू एक हों', सनातन पर बोले गिरिराज सिंह

बहुविवाह पर लगेगा बैन ! कानून का ड्राफ्ट बनाने के लिए गवर्नर ने गठित की समिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -