'ये लाखों मुस्लिम लड़कियों का अपमान..', राहुल गांधी ने 'नूरी' रखा अपने कुत्ते का नाम, AIMIM बोली- मुसलमानों को नीचा दिखा रहे
'ये लाखों मुस्लिम लड़कियों का अपमान..', राहुल गांधी ने 'नूरी' रखा अपने कुत्ते का नाम, AIMIM बोली- मुसलमानों को नीचा दिखा रहे
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में हैं, लेकिन इस बार विवाद उनके किसी बयान को लेकर नहीं, बल्कि कुत्ते के बच्चे (Pet Dog) के नाम को लेकर खड़ा हुआ है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने पिल्ले का नाम 'नूरी' रखने पर आपत्ति जताई है।  

दरअसल, हाल ही में राहुल गांधी गोवा दौरे पर गए थे और वहां से अपने साथ एक कुत्ते का बच्चा लेकर आए थे। दिल्ली लौटने के बाद विश्व पशु दिवस पर राहुल गांधी ने यह पिल्ला अपनी मां सोनिया गांधी को तोहफे में दिया। सोनिया गांधी को यह पिल्ला बेहद पसंद आया और इसके साथ उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। परिवार ने इसका नाम नूरी रखा है। 

'इस्लाम धर्म की लाखों लड़कियों का अपमान':-

वहीं, अब इस 'नूरी' नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने इसे महिलाओं का अपमान बताया है। AIMIM के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने कहा है कि, ''कुत्ते का नाम नूरी रखकर राहुल गांधी ने इस्लाम धर्म की लाखों लड़कियों का अपमान किया गया है।'' उन्होंने कहा है कि इस्लाम धर्म में लाखों लड़कियों का नाम नूरी है। AIMIM नेता मोहम्मद फरहान ने कहा कि इस्लाम धर्म में 'नूरी' का अर्थ प्रकाश, रोशनी या चमकती हुई चीज होता है। मोहम्मद फरहान ने कहा कि, कोई बेटी जन्म लेने के बाद जब परिवार में खुशियों की रोशनी भर देती है, तो उसका नाम नूरी रखा जाता है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने मुस्लिमों को नीचा दिखाने के लिए अपने कुत्ते का नाम 'नूरी' रखा है। 

मोहम्मद फरहान का कहना है कि गांधी परिवार मुस्लिमों को किस नजर से देखता है, यह कुत्ते का नाम नूरी रखे जाने से जाहिर हो गया है।  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि, 'नूरी' नाम का यह पिल्ला जैक रसेल टेरियर  नस्ल का है। राहुल गांधी ने इसे 'शेड्स केनेल' नाम के डॉग हाउस से लिया था, जिसे शरवानी पित्रे नाम की महिला चलाती है। इनका पेट तो कुत्तों का ही काम है। बताया जाता है कि जैक रसेल टेरियर ब्रिटेन की मशहूर नस्ल है। इसका वजन 4-7 किलोग्राम और ऊंचाई लगभग 25 सेमी होती है। यह भी कहा जा रहा है कि राहुल गांधी अगस्त में खास तौर पर पालतू कुत्ता खरीदने के लिए गोवा गए थे। उसे पिल्ले बहुत पसंद हैं। पपी नूरी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

रेहड़ी-पटरी वालों के लिए वरदान बनी पीएम स्वनिधि योजना, लाभार्थियों की संख्या ने बनाया रिकॉर्ड !

17000 करोड़ में मध्यप्रदेश-राजस्थान को क्या-क्या मिलेगा ? आज पीएम मोदी करेंगे इन परियोजनाओं का शुभारंभ

राहुल गांधी की 'जितनी आबादी-उतना हक' वाले बयान पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ही दे डाली चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -