नहीं रही मशहूर ये सिंगर, 'तितली उड़ी' से मिली थी घर-घर में पहचान
नहीं रही मशहूर ये सिंगर, 'तितली उड़ी' से मिली थी घर-घर में पहचान
Share:

मनोरंजन जगत की मशहूर गायिका शारदा राजन आयंगर (Sharda Ranjan Iyengar) का निधन हो गया है तथा 89 की आयु में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। बुधवार को उनके आवास पर निधन हो गया। शारदा राजन आयंगर की बेटी सुधा मदेरिया ने बताया कि वह कैंसर से जूझ रही थीं। हिन्दी फिल्म 'सूरज' (1966) के गीत 'तितली उड़ी' से उन्हें हर घर में लोकप्रियता मिली थी। 

पेशे से सिंगर मदेरिया ने बताया, 'बुधवार प्रातः मुंबई में अपने घर पर उन्होंने आखिरी सांस ली। उनका बीते लगभग 6 महीने से (कैंसर का) उपचार चल रहा था।' मदेरिया ने अपनी मां के निधन की सूचना पहले इंस्टाग्राम पर शेयर की। उन्होंने लिखा, ''बेहद दुख के साथ मेरा भाई शम्मी राजन और मैं अपनी प्यारी मां, सिंगर शारदा राजन की कैंसर से लंबी लड़ाई के पश्चात् निधन की सूचना साझा कर रहे हैं। 25-10-1933 से 14-06-2023। ओम शांति।''

शारदा के नाम से लोकप्रिय शारदा राजन 1960 और 1970 के दशक में हिन्दी फिल्म जगत में सक्रिय रहीं। उनका सबसे लोकप्रिय गीत 1966 में आई फिल्म 'सूरज' का 'तितली उड़ी' था। शारदा को 1970 में आयी फिल्म 'जहां प्यार मिले' में हेलेन पर फिल्माए गए गीत 'बात जरा है आपस की' के लिए सर्वश्रेष्ठ सिंगर का फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला था। उनके अन्य मशहूर गीतों में फिल्म एन इविनंग इन पेरिस का 'ले जा ले जा ले जा मेरा दिल', फिल्म गुमनान का गीत ' आ आयेगा कौन यहां ', फिल्म दिल दौलत दुनिया का गीत ' मस्ती और जवानी हो उमर बड़ी मस्तानी हो' तथा फिल्म सपनों का सौदागर का गीत 'तुम प्यार से देखों' सम्मिलित है।  

जब सुष्मिता संग मिथुन चक्रवर्ती इंटीमेट सीन करने पर एक्टर पर लगा था ये आरोप

मशहूर गायिका शारदा का दुखद निधन, 86 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

बेटे संग स्पॉट हुए आमिर खान, वीडियो हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -