मशहूर गायिका शारदा का दुखद निधन, 86 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
मशहूर गायिका शारदा का दुखद निधन, 86 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Share:

मुंबई: मनोरंजन जगत से हाल ही में एक दुखद खबर सामने आई है। 60 और 70 के दशक की जानी मानी गायिका शारदा का आज गुरुवार (14 जून) को देहांत हो गया है। उन्होंने 86 साल की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के बाद संगीत और बॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

बता दें कि, शारदा का जन्म 25 अक्टूबर 1937 को तमिलनाडु के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। शारदा ने 'जहां प्यार मिले' (1970) के हिट गीत 'बात जरा है आप की' को गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका का प्रतिष्ठित फिल्मफेयर पुरस्कार हासिल किया था। वहीं, ईरान की राजधानी तेहरान में एक कार्यक्रम में उनका गाना सुनने के बाद, उनके करियर की सबसे बड़ी हाइलाइट्स में से एक 'सूरज' (1966) की 'तितली उड़ी' फिल्म निर्माता राज कपूर ने उन्हें पेशकश की थी। इन वर्षों में, उन्होंने प्रसिद्ध शंकर जयकिशन की जोड़ी के साथ सहयोग किया और बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए।

बता दें कि शारदा ने महान गायक मोहम्मद रफ़ी, आशा भोसले, किशोर कुमार, येसुदास, मुकेश और सुमन कल्याणपुर जैसे दिग्गजों के साथ काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में वैजयंतीमाला, सायरा बानो, हेमा मालिनी, शर्मिला टैगोर, मुमताज, रेखा और हेलेन जैसी मशहूर एक्ट्रेसेस को आवाज दी हैं। वह 1971 में 'सिज़लर्स' शीर्षक से अपना पॉप एल्बम रिलीज़ करने वाली प्रथम भारतीय महिला गायिका भी थीं। हिंदी गीतों के अलावा, उन्होंने तेलुगु, मराठी, अंग्रेजी और गुजराती भाषाओं में भी गाने गाए थे। 

बेटे संग स्पॉट हुए आमिर खान, वीडियो हुई वायरल

ऐसे शुरू हुई थी राम चरण और उपासना की लव स्टोरी

जिसे सोनू निगम ने किया था रियल्टी शो से बाहर जानिए फिर वो कैसे बना सुपरस्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -