भूकंप के झटकों से डोला छत्तीसगढ़ का ये जिला
भूकंप के झटकों से डोला छत्तीसगढ़ का ये जिला
Share:

रायपुर: बीते कई दिनों से आपदाओं का कहर देखने के लिए मिल रहा है, इतना ही नहीं बदलते मानसून से बढ़ती तबाही से हर कोई परेशान है, कहीं किसी के अपने फसे है तो कहीं किसी ने अपनों को खो दिया है, ऐसे में कुछ ख़बरें जो सामने आ रही है वह लोगों के दिल और दिमाग में डर को और भी तेजी से बढ़ाने का काम कर रही है, ऐसे में एक और होश उड़ा देने वाली खबर आई है, जी हां ये खबर छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की बताई जा रही है। 

दरअसल छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में सोमवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए है। मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह 8:10 बजे अंबिकापुर से 79 किलोमीटर दूर बैकुंठपुर के करीब भूकंप के हल्के झटके महसूस होने लगे थे। उन्होंने कहा है कि भूकंप का केंद्र बैकुंठपुर से उत्तर-पश्चिम में 16 किलोमीटर की दूरी पर था।  बता दें कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 आंकी गई।

जहां इस बारें में अधिकारियों का कहना है कि इस श्रेणी के भूकंप से आंशिक क्षति का अंदेशा रहता है, हालांकि क्षेत्र से अभी तक किसी क्षति की सूचना नहीं मिली है। वहीं कोरिया के जिलाधिकारी कुलदीप शर्मा ने बोला है कि इलाके में भूकंप से अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। 

भारत में बढती जा रही है पेट्रोल और डीजल की खपत से सरकार चिंतित

भारत में बीते 24 घंटे में ​मिले 16,678 नए कोरोना मामले

संयुक्त राष्ट्र ने जनसंख्या दिवस पर दी भारत को चेतावनी, जानिये क्या कहा संयुक्त राष्ट्र ने ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -