तमिलनाडु में मंदिर निर्माण के लिए इस भक्त ने की 20 करोड़ की जमीन दान
तमिलनाडु में मंदिर निर्माण के लिए इस भक्त ने की 20 करोड़ की जमीन दान
Share:

तिरुपति मंदिर सबसे अधिक चढ़ावे के कारण सबसे अमीर मंदिर माना जाता है। एक श्रद्धालु ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को 4 एकड़ भूमि तथा 3।16 करोड़ रुपये दान दिए हैं। जिससे तमिलनाडु में प्रभु वेंकटेश्वर के मंदिर का निर्माण किया जा सके। भूमि की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये है। ये दान देने वाले श्रद्धालु टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड के मेंबर आर कुमारगुरु हैं। ये दान तमिलनाडु के कल्लाकुरुचि शहर के उलांदुरुपेटा में मंदिर के निर्माण के लिए दिया गया है। 

वही कुमारगुरु उलांदुरुपेटा से एआईडीएमके के MLA भी हैं। कुमारगुरु ने चेक और भूमि के मालिकाना हक के कागजात टीटीडी चेयरमैन वाईवी सुब्बा रेड्डी को शनिवार को सुपुर्द किए। इस अवसर पर टीटीडी बोर्ड के प्रमुख ने बताया कि आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी के आदेश पर टीटीडी ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हिन्दू सनातन धर्म का प्रचार आरम्भ किया है। इसी समारोह के तहत टीटीडी शीघ्र ही जम्मू में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर की इमारत की आधारशिला रखेगा।  

टीटीडी चेयरमैन रेड्डी ने कहा कि कुमारगुरु ने अपने निर्वाचन इलाके के व्यक्तियों को भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन की सुविधा के लिए 20 करोड़ रुपये की अपनी चार एकड़ भूमि दान दी है। इससे पूर्व भी दिसंबर में वो एक करोड़ रुपये का चेक दे चुके हैं। कुमारगुरु ने ये भी बताया है कि आगे भी वो मंदिर निर्माण पर जो भी खर्च आएगा, उसके लिए धनराशि जुटाते रहेंगे। टीटीडी चेयरमैन ने बताया कि अच्छा मुहूर्त चुन कर तमिलनाडु में मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा।  

रेणी में ऋषिगंगा प्रोजेक्ट के कार्य में आई रुकावट, ग्लेशियर टूटने से मची भारी तबाही

भारत में कोरोना के 12,059 मामले आए सामने, 1,08,26,363 तक पहुंचा आंकड़ा

पत्नी की हत्या करने वाले पति को दी गई उम्रकैद की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -