उत्तराखंड के चमोली में टूटा ग्लेशियर, मची भारी तबाही
उत्तराखंड के चमोली में टूटा ग्लेशियर, मची भारी तबाही
Share:

जोशीमठ: उत्तराखंड के जोशीमठ के रेणी में ऋषिगंगा परियोजना में ग्लेशियर टूटने से खतरनाक तबाही की जानकारी मिली है।ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट के 50-60 मजदूर इस सैलाब में बह गये हैं ऐसी आशंका जताई जा रही है। प्रशासन अवसर पर पहुंच गया है, राहत तथा बचाव का कार्य जारी है। चमोली शहर के तपोवन इलाके में रेणी गांव में एक बिजली प्रोजेक्ट के पास अचानक हिमस्खलन के पश्चात् धौलीगंगा नदी में जल स्तर बढ़ गया है। 

वही चमोली के कलेक्टर ने अफसरों को धौलीगंगा नदी के किनारे बसे गांवों में रहने वाले व्यक्तियों को बाहर निकालने का निर्देश दिया है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। उत्तराखंड के मुख़्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, चमोली शहर से एक आपदा की तहरीर प्राप्त हुई है। जिला प्रशासन, पुलिस तथा आपदा प्रबंधन विभागों को स्थिति से निजात पाने के लिए निर्देशित किया गया है। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। सरकार सभी जरुरी कदम उठा रही है।

आईटीबीपी ने भी बयान जारी करते हुए बताया, रेणी गांव के समीप धौलीगंगा में सर्वाधिक बाढ़ देखी गई, जहां बादल फटने अथवा जलाशय के टूटने की वजह से कुछ जलस्रोतों में बाढ़ आ गई तथा कई नदी किनारे के घर नष्ट हो गए। हताहतों के आँकड़े बढ़ने की संभावना है। बचाव के लिए सैकड़ों आईटीबीपी के जवान पहुंच गए हैं। साथ ही जाँच लगातार की जा रही है।

भारत में कोरोना के 12,059 मामले आए सामने, 1,08,26,363 तक पहुंचा आंकड़ा

पत्नी की हत्या करने वाले पति को दी गई उम्रकैद की सजा

मिजोरम से जब्त हुई 16,07,700 रुपये की भारतीय मुद्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -