जल संकट से जूझ रहा महाराष्ट्र का ये शहर, गंदा पानी पी रहे लोग
जल संकट से जूझ रहा महाराष्ट्र का ये शहर, गंदा पानी पी रहे लोग
Share:

नासिक: गर्मी के इस सीजन में भी देश के कई भागों में भीषण जल संकट देखने के लिए मिल रहा है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के नासिक से भी पानी की कहानी की ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर इस संकट का अनुमान लगाया जा चुका है। यहां पानी लाने के लिए महिलाएं तीन किमी लंबी लंबी पैदल यात्रा करती हैं और फिर गहरे कुएं में जाकर लोग गंदा पानी लाने के लिए मजबूर हो चुके है।

खबरों का कहना है कि यह घटना महाराष्ट्र के नासिक की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ने जिसका एक इस समय सोशल वीडियो जारी किया जा चुका है इसमें दिख रहा है कि पानी निकालने के लिए लोगों को कुएं की गहराई तक जाना पड़ रहा है। बावजूद इसके उन्हें वहां गंदा पानी ही नसीब हो रहा है। पानी निकलने के लिए पहले एक शख्स बहुत नीचे उतरता है और फिर जिसके उपरांत ऊपर से महिलाएं पानी को ऊपर खींचती हैं। इतना ही नहीं जिसके उपरांत भी उसमें से निकाले गए पानी को कपड़े से छानना पड़ता है क्योंकि यह पानी काफी गंदा है। यह कुंआ नासिक के चिचलेखैरे गांव में मौजूद है, यहां स्तर काफी नीचे जा चुका है। पानी की कमी को लेकर एक महिला ने बोला है कि एक महीना हो गया है, गांव में पानी नहीं है। पानी की पूर्ति के लिए हम बहुत दूर से पानी लाते हैं। हमारी सरकार से मांग है कि हमें पानी की सुविधाएं दी जा रही है।
 
खबरों का कहना है कि इससे पहले हाल ही में नासिक जिले के एक गांव में पानी के भीषण संकट को लेकर महिलाओं को प्रदर्शन शुरू कर दिया है। नासिक के कई ऐसे गांव है जहां लोगों को पानी की किल्लत को झेलना पड़ गया है। और तपती गर्मी के बीच पानी की समस्या ने लोगों की परेशानियों को दोगुना किया जा चुका है।

 

ट्रैफिक नियम तोड़ने की अनोखी सजा, चालान काटने के बजाए दिखाई फिल्म

गरीबों का खून चूसने वालों को मिली जान से मारने की धमकी, खुलेआम पोस्टर चिपका कर दी चेतावनी

पृथ्वीराज चौहान को कहा 'राजपूत सम्राट' तो छिड़ गई जंग, विरोध में उतरे गुर्जर समाज के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -