पृथ्वीराज चौहान को कहा 'राजपूत सम्राट' तो छिड़ गई जंग, विरोध में उतरे गुर्जर समाज के लोग
पृथ्वीराज चौहान को कहा 'राजपूत सम्राट' तो छिड़ गई जंग, विरोध में उतरे गुर्जर समाज के लोग
Share:

शामली: यूपी के शामली जिले में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा के अनावरण को लेकर जंग छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर पृथ्वीराज चौहान को राजपूत सम्राट बताने पर गुर्जर समाज के कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। इस समारोह के आमंत्रण के लिए सोशल मीडिया पर वायरल की गई सामग्री में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत सम्राट लिखा गया है, मगर गुर्जर समाज के लोग चौहान की प्रतिमा अनावरण समारोह को राजपूत शब्द से जोड़ने का विरोध कर रहे हैं। 

दरअसल, शामली जिले के गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के दुल्लाखेड़ी गांव में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा का 7 जून को अनावरण किया जाना है। गांववालों ने प्रतिमा के लिए लगभग 5 लाख रुपए भी खर्च किए हैं। किन्तु अनावरण समारोह के लिए तैयार करवाए गए बैनर-पोस्टर आदि में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत सम्राट लिखा गया है। 

वही सोशल मीडिया पर इसको लेकर बकायदा अभियान भी छेड़ दिया गया है। शामली पुलिस के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी शिकायतों की भरमार हो गई है। अब गुर्जर समाज के लोग समारोह को स्थगित करने तथा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं। समारोह के आयोजकों में सम्मिलित दुल्लाखेड़ी गांव के सीटू राणा ने बताया कि सोशल मीडिया पर गुर्जर समाज द्वारा किए जा रहे विरोध की खबर प्राप्त हुई थी। जिसके बाद सभी जिम्मेदार लोगों की मंजूरी से नए बैनर तैयार किए गए हैं, जिसमें पृथ्वीराज चौहान को हिंदू हृदय सम्राट की संज्ञा दी गई है, जो किसी भी जाति तथा समुदाय से प्रेरित नहीं है। 

'बिहार में रोजगार होता तो ज़िंदा होता बेटा...' कश्मीर में मारे गए मजदूर का शव देख बिलख पड़े पिता

शराब पीते समय नमक की जगह चूहामार चाटता रहा शख्स, तबीयत बिगड़ी और...

1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन, जानिए किन वस्तुओं पर होगी पाबंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -