चारों धामो यात्रा को लेकर आया ये बड़ा अपडेट
चारों धामो यात्रा को लेकर आया ये बड़ा अपडेट
Share:

देहरादून: उत्तराखंड चार धाम यात्रा के आरम्भ होने के पश्चात् से तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ दर्शन को उमड़ रही है। गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरीनाथ धामों में दर्शन का भारी आंकड़े में तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। तो दूसरी तरफ, केदारनाथ धाम में दर्शन करने को रजिस्ट्रेशन जारी है। इसी के बीच चार धाम यात्रा रूट पर मौसम पर बड़ी खबर सामने आई है।

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में IMD की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। मानसून सीजन में उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में खूब वर्षा हो रही है। ऐसे में तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि चार धाम यात्रा रूट पर जाने से पहले मौसम पर अपडेट अवश्य ले लें। साथ ही, तीर्थ यात्रियों से अपील है कि यात्रा करते वक़्त सतर्क रहें। अपने गंतव्य पर समय पर पहुंचने की भी अपील की गई है। IMD की तरफ से मौसम पूर्वानुमान में उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका है। दूसरे जिलों में आकाशीय बिजली चमकने एवं तेज वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 30 जून तक राज्य में भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग के अलर्ट के पश्चात् सरकार भी सतर्क हो गई है। जिला प्रशासन, पुलिस, SDRF को सतर्क रहने की सख्त हिदायत दी गई है। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि अनावश्यक पर्वतीय जिलों में सफर करने से बचें। वही देहरादून में मंगलवार को हल्की वर्षा कई क्षेत्रों में हुई। वहीं दिनभर बादल छाए रहे। सोमवार की अपेक्षा देहरादून में तापमान 3.4 डिग्री बढ़ गया। मंगलवार को तापमान 32.6 डिग्री दर्ज किया गया, सोमवार को 29.2 डिग्री दर्ज किया गया था। पंतनगर का 36, मुक्तेश्वर का 21.8 एवं नई टिहरी का 23.5 डिग्री दर्ज किया गया।

सीएम शिवराज ने विपक्षी पर साधा निशाना : “मायावी कांग्रेस” की “5 गारंटी”

उज्जैन में पदस्थ आयकर अधिकारी खंडवा से हुए लापता

दवा व्यापारी के घर चोरी करने पहुंचे बदमाश, विरोध करने पर दादी और 4 वर्षीय पोते को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -