रामानंद की रामायण के ये सितारे कह गए अलविदा
रामानंद की रामायण के ये सितारे कह गए अलविदा
Share:

रामानंद सागर के ऐतिहासिक शो रामायण में एक से बढ़कर एक कलाकारों ने काम किया था. इसके साथ ही हर किरदार ने दर्शकों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी. इसके अलावा लॉकडाउन की वजह से रामायण को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है. वहीं राम-सीता-रावण के रोल में दिखे एक्टर्स सालों बाद रामायण को अपने परिवार के साथ देख रहे हैं. परन्तु रामायण से जुड़े कई कलाकार ऐसे भी हैं जो आज हमारे बीच नहीं हैं. वहीं जानते हैं रामायण के उन एक्टर्स के बारे में जो अब इस दुनिया में नहीं रहे. इसके साथ ही रामायण में दारा सिंह ने हनुमान का किरदार ऐसा निभाया कि वो सदा के लिए अमर हो गए. इसके साथ ही दारा सिंह के बाद अनेकों एक्टर्स ने हनुमान का रोल किया, परन्तु दारा सिंह जैसा प्यार और शोहरत किसी को नहीं मिली. वहीं दारा सिंह ने 12 जुलाई 2012 में अंतिम सांस ली थी.बीते दिनों रामायण में सुग्रीव का रोल निभा चुके एक्टर श्याम सुंदर का निधन हुआ. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

वहीं एक्टर अरुण गोविल ने भी श्याम सुंदर के निधन पर शोक व्यक्त किया है. इसके साथ ही रामायण में मुकेश रावल ने विभीषण का रोल किया था. वहीं मुकेश ने कई हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया था. 15 नवंबर 2016 को मुकेश ट्रेन की चपेट में आ गए थे.  इसकी अलावा उनके निधन की खबर ने फैंस को सकते में डाला था. मुंबई स्थित कांदिवली रेलवे ट्रैक पर पुलिस को मुकेश का शव मिला था. इसके साथ ही रामायण में मंथरा का रोल निभाने वालीं दिग्गज अदाकारा ललिता पवार को कौन नहीं जानता. वहीं 24 फरवरी 1988 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वहीं ललिता ने यूं तो कई फिल्मों में नेगेटिव भूमिका निभाई. परन्तु मंथरा का रोल कर वे घर-घर में पॉपुलर हुई थीं. वहीं उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर बार दर्शकों को चौंकाया था.

इसके साथ ही विजय अरोड़ा ने रामायण में मेघनाद इंद्रजीत का रोल निभाया था. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों और शोज में किया था. मेघनाद के रोल से उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली. इसके साथ ही 2 फरवरी 2007 को उनका निधन हो गया था. वहीं रामायण में राम की मां कौशल्या का रोल जयश्री गडकर ने किया था. वहीं वे पॉपुलर मराठी एक्ट्रेस थीं. कौशल्या के रोल में लोगों ने उनकी खूब सराहना की. वहीं एक मां की तड़प को उन्होंने स्क्रीन पर बखूबी दिखाया. वहीं 29 अगस्त 2008 को उन्होंने अंतिम सांस ली थी.इसके साथ ही रामानंद सागर के शो में राजा जनक का रोल एक्टर मूलराज राजदा ने किया था. वे एक्टर होने के साथ साथ राइटर और डायरेक्टर भी थे. वहीं उन्होंने कई गुजराती फिल्मों और शोज में भी काम किया था. वहीं 23 सितंबर 2012 को उनका निधन हो गया था.

कीकू के पुराने शो जल्द कर सकते है वापसी

ऑनस्क्रीन बेटे को को हिना खान ने ऐसे किया विश

प्रियांक शर्मा ने बेनाफ्शा संग शेयर की रोमांटिक वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -