रामायण के इन सीन्स के एडिट को लेकर हुआ बवाल, चैनल हेड ने दी सफाई
रामायण के इन सीन्स के एडिट को लेकर हुआ बवाल, चैनल हेड ने दी सफाई
Share:

रामानंद सागर की रामायण के साथ लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. सके साथ ही मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जीवनी को टीवी पर दिखाने वाला ये पहला सीरियल था. इसीलिए शायद इसे 33 सालों बाद भी लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है. वहीं रामायण को लॉकडाउन में दोबारा से टेलीकास्ट करना फैंस के लिए बड़ी सौगात बनकर आया. वहीं दिन में 2 बार टेलीकास्ट होने वाली रामायण के साथ पुराने और नए दोनों दर्शक जुड़े. इसके साथ ही शो में राम रावण का वध कर अयोध्या वापस जा चुके हैं. परन्तु इस दौरान शो के क्लाइमेक्स को लेकर फैंस ने आवाज उठाई है. वहीं उनका आरोप है कि रामानंद सागर के इस ऐतिहासिक शो के कई सीन्स को नहीं दिखाया गया है.चलिए जानते हैं उन सीन्स के बारे में जिन्हें टीवी पर ना दिखाए जाने से फैंस काफी निराश हैं. 

इसके साथ ही बात करते हैं क्लाइमेक्स सीन की. लोगों का आरोप है कि दूरदर्शन के प्रोड्यूसर्स ने राम-रावण के युद्ध के दौरान के कई सीन्स को एडिट किया है. वहीं एक यूजर ने लिखा कि मेकर्स ने राम-रावण के बीच फिल्माए गए जंग के कई अल्टीमेट सीन्स को एडिट किया. लोगों को ऐसा करने की वजह समझ नहीं आ रही है.एक यूजर ने लिखा- डीडी नेशनल ने रामायण के कई सारे सीन्स काटे, एक सीन में राम-लक्ष्ण को पाताललोक में अहिरावण ने किडनैप कर लिया था.  वहीं ये सीन नहीं दिखाया गया. हनुमान का बेटा मकरद्वज भी नहीं दिखाया.चौथा सीन तब का है जब 14 सालों बाद लक्ष्मण अपनी पत्नी उर्मिला से मिलते हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सालों बाद एक-दूजे को देख वे दोनों ही काफी इमोशनल हो जाते हैं. इस इमोशनल सीन को ना दिखाने से फैंस काफी निराश हैं.हालांकि विवादों के तूल पकड़ने के बाद प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने रामायण के सीन्स को एडिट किए जाने पर अपनी सफाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- कोई कट्स नहीं लगाए गए हैं. वे ओरिजनल प्रोड्क्शन का हिस्सा नहीं थे. इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- हमारे महाकाव्यों की सुंदरता कई कहानियां, साइड स्टोरीज, और व्याख्याएं हैं. हर बारीकियों को सिंगल टेलीविजन स्क्रिप्ट में नहीं दिखाया जा सकता है, लेकिन ये भविष्य के प्रोडक्शन के लिए रास्ता खोल सकते हैं.

दुर्योधन के षड्यंत्र में फंसे पांडव, चौसर के दांव में हार गए द्रौपती

ब्रेकअप की अफवाहों पर करण कुंद्रा ने कही यह बात

राम-सीता ने कैकयी और मंथरा को किया माफ़, उत्तर रामायण हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -