अपने परिवार को छोड़कर निभा रहे ड्यूटी, लॉकडाउन का मजाक बना रहे है लोग
अपने परिवार को छोड़कर निभा रहे ड्यूटी, लॉकडाउन का मजाक बना रहे है लोग
Share:

इंदौर: कोरोनावायरस से इंदौर शहर के लोगों को बचाने के लिए हमारे कर्मवीर 16 घंटे तक सड़कों पर खड़े होकर ड्यूटी कर रहे हैं. इस मुसीबत के वक्त में लगातार ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी अपने घरवालों से भी दूर है. कई पांच दिन से घर ही नहीं गए. जो सोने के लिए घर जाते हैं, उन्होंने खुद को अलग कर लिया है. बच्चों को छूते तक नहीं है. बाहर से ही खुद को सेनेटाइज करने के बाद अलग कमरे में रहते हैं, ताकि परिवार को कोई खतरा न हो. स्टाफ का ध्यान रखने के लिए एक बजर लगा दिया है, जो हर घंटे बजता है. उसके बाद पूरा स्टाफ हाथ धोता है. इन कर्मवीरों की दिनचर्या जानकर हम यह बताना चाहते हैं कि वे लोग कितनी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और दूसरी तरफ कई शहरवासी लॉकडाउन को मान ही नहीं रहे है. अभी भी शहरवासी निर्देशों का पालन नहीं कर रहे है. 

इस बारें में राऊ टीआई दिनेश वर्मा का कहना है परिवार निपानिया में हैं और मैं राऊ के एक फ्लैट में रहता हूं. पांच दिन से उन्हें देखा नहीं. संयोगितागंज टीआई बोले परिवार को दूर से देखूं ये हो नहीं सकता है. इसलिए पास में ही एक अलग फ्लैट लिया है. गांधी नगर, जूनी इदौंर प्रभारी, सदर बाजार, राजेंद्र नगर कोतवाली टीआई भी घर से दूर हैं. सदर बाजार और सराफा टीआई थाने में ही कमरे में रहते हैं. एमजी रोड टीआई राजीव चतुर्वेदी ने स्टाफ के लिए 33 रूम बुक कर लिए हैं. मैं भी यहीं रहता हूं. बच्चे ऑस्ट्रेलिया में है, उनसे रोजाना बात कर लेता हूं।

अन्नपूर्णा टीआई बोले घर में खुद को एक कमरे में कैद कर लेता हूं. पत्नी टेबल पर भोजन रख देती हैं. सुबह बर्तन और अपने कपड़े धोकर निकल जाता हूं. मल्हारगंज टीआई ने मंकी कैप और नायलोन का बेल्ट खरीदा, ताकि रोज धो लें. खुद को कमरे में अलग रखा है. यही हाल चंदन नगर, पंढरीनाथ, छोटी ग्वालटोली, रावजी बाजार, द्वारकापुरी, तुकोगंज, भंवरकुआं और पलासिया टीआई का है. सभी घर पहुंचते हैं तो घड़ी, चश्मा,मोबाइल,सेट सेनेटाइज करते हैं. वर्दी, जूते मौजे धोते हैं. कई टीआई घर में घुसने से पहले नहाते हैं.

ड्यूटी में व्यस्त था पुलिसकर्मी पिता, अस्पताल में बेटी ने गवाई जान

संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए इन होटलों को बनाया जाएगा आईसोलेशन सेंटर

डीजीपी विवेक जौहरी ने पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सलाह, इस वजह से घर में ना करें प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -