90 के दौर में ये सीरियल थे बेहद पॉपुलर
90 के दौर में ये सीरियल थे बेहद पॉपुलर
Share:

 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच भारत सरकार ने घोषणा की है कि 80 के दशक में बेहद लोकप्रिय हुए शो रामायण को एक बार फिर दिखाया जा सकता है . इसके साथ ही  दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर 28 मार्च से इस शो के रोज दो एपिसोड्स दिखाए जा सकते है . वहीं एक एपिसोड सुबह 9 बजे और दूसरा एपिसोड रात को 9 बजे दिखाया जा सकता है . फिलहाल सिर्फ रामायण ही नहीं बल्कि उस दौर के कई ऐसे सीरियल्स हैं जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे और आज भी लोग इन शोज को याद करते हैं.  

ऑफिस ऑफिस
सरकारी ऑफिसों में फैले करप्शन को हल्के-फुल्के अंदाज में प्रसारित करता ऑफिस ऑफिस कई लोगों के लिए उस दौर में समय काटने का बेहतरीन जरिया था.इसके साथ ही  सरकारी दफ्तरों में चक्कर काटते आम आदमी के तौर पर शाहिद कपूर के पिता और लेजेंडरी एक्टर पंकज कपूर दिखाई दिए थे. वहीं अपने तीखे कंटेंट, शानदार डायलॉग्स और कसे हुए स्क्रीनप्ले के चलते इस शो को क्लासिक कॉमेडी शो के तौर पर शुमार किया जाता है.

चंद्रकांता
सोनू निगम की आवाज में गाया इस शो का टाइटल ट्रैक आज भी फैंस के बीच खासा लोकप्रिय है. इसके साथ ही हर रविवार दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले इस शो में चंद्रकाता की लव स्टोरी को दिखाया गया था और शो में विलेन के तौर पर यक्कू के किरदार में अखिलेंद्र मिश्रा ने काफी चर्चा हासिल की थी.

मालगुडी डेज
1986 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए इस शो माल्गुडी के छोटे से गांव को दिखाया गया था. वहीं अपने सिंपल परन्तु प्रभावशाली कथानक के चलते ये एक क्लासिक शो में शुमार है. इसके साथ ही इस शो के 54 एपिसोड्स थे जिन्हें मशहूर लेखक आर. के नारायण की शॉर्ट स्टोरीज पर बनाया गया था. वहीं इस शो को कन्नड़ एक्टर और डायरेक्टर शंकर ने बनाया था. इसके साथ ही 80 के दौर में पैदा हुए बच्चों को आज भी ये शो पुरानी यादों में ले जाता है और इस शो को आईएमडीबी पर भी 9.5 रेटिंग्स मिली हैं.

शांति
डीडी नेशनल पर साल 1994 पर प्रसारित होने वाले इस शो के सहारे मंदिरा बेदी ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी. इसके साथ ही इस शो में बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस के दो दोस्तों की कहानी को दिखाया गया था जिनकी जिंदगी के डार्क सीक्रेट्स शो में दिखाए गए थे.

रामायण
साल 1987 में प्रसारित हुए रामायण को रामानंद सागर ने बनाया था. वहीं ये वो दौर था जब भारत में टीवी का दौर दस्तक दे रहा था और इस शो ने उस दौर में लोकप्रियता के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे. रामायण जब प्रसारित होता था तो सड़कें सूनी पड़ जाती थीं. इसके साथ ही रामायण के कलाकार को भी कई लोग भगवान समझकर पैर छूने लगते थे. इस शो की लोकप्रियता का ही आलम है कि भारत सरकार ने 32 सालों बाद लॉकडाउन के लिए इस शो का दोबारा प्रसारण कराने की अनुमति दी है.

श्रीमान श्रीमती
दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले इस शो के सहारे अर्चना पूरन सिंह ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी. दो कपल की लाइफ पर फोकस करते इस शो में रीमा लग्गू, अर्तना पूरन सिंह, जतिन और राकेश बेदी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. वहीं इस शो को जतिन और रीमा के करियर के सबसे महत्वपूर्ण रोल्स में शुमार किया जाता है. दुर्भाग्य से दोनों ही सितारे आज हमारे बीच नहीं है.

TRP LIST : कुंडली भाग्य ने मारी बाजी, 'कपिल शर्मा शो' को मिली टॉप 5 में एंट्री

नेहा कक्कड़ की तारीफ करते नहीं थक रहे वरुण धवन

दाल-बाटी और चूरमा के साथ दीपिका कक्कड़ ने मनाया जुम्मा मुबारक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -